Home » इंडिया » Jawans celebrate after completing two successful encounters at two different locations in Gadchiroli
 

VIDEO: नक्सलियों को मारने के बाद जवानों ने सपना चौधरी के गाने पर डांस कर मनाया जश्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 10:54 IST

रविवार 22 अप्रैल को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों ने 16 नक्सलियों को मार गिराया था. मारे गए नक्सलियों में दो कमांडर भी शामिल थे. नक्सलियों के गढ़ में यह अब तक का सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने जश्न मनाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

वीडियो में सुरक्षाकर्मी डांस कर जश्न मनाते दिख रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि सुरक्षाकर्मी हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी के गाने 'तेरी आख्या का ये काजल' पर डांस करते और जश्न मनाते दिख रहे हैं. सुरक्षाबलों का कहना है कि यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. जिले में नक्सली आंदोलन के जन्म के बाद से बीते 38 सालों में नक्सलवादियों के खिलाफ पुलिस ने रविवार को सबसे बड़ी कार्रवाई की है.

 

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया, "घने जंगलों में सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच भारी मुठभेड़ हुई, जिसमें नक्सलियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा. भामरगढ़-इतापल्ली तालुका की सीमा पर बोरिया जंगल में मुठभेड़ हुई. पुलिस कमांडो के एक सी-60 दस्ते ने सुबह करीब 7 बजे नक्सल रोधी अभियान की शुरुआत की. इस अभियान की शुरुआत छिपे हुए नक्सवादियों के अचानक हमले के बाद की गई. पुलिस ने हमले का जवाब गोलीबारी से दिया. यह घमासान पांच घंटों तक सुबह 11 बजे तक जारी रहा." 

अधिकारी ने बताया, “अब तक हमने नक्सलियों के 16 शव बरामद किए हैं, जिसमें कुछ महिलाएं हैं. जंगल में अन्य शवों की तलाशी के लिए अभियान जारी है.” पुलिस ने 2013 में अहेरी तालुका में गोविंदगांव में 6 नक्सलियों को मार गिराया था. पुलिस ने 2017 में सिरोनचा तालुका के कल्लाडे जंगलों में सात नक्सलियों को मार गिराया था.

पढ़ें- छत्तीसगढ़: पीएम मोदी ने आदिवासी महिला को अपने हाथों से पहनाई चप्पल.. देखें वीडियो

अधिकारियों का मानना है कि अगर एक पूरे सक्रिय दल के साथ कार्रवाई की जाती है तो उच्च स्तर के कमांडरों व अन्य सर्वाधिक वांछित नक्सलियों का मुठभेड़ में सफाया हो सकता है. बता दें कि पड़ोसी जिलों जैसे चंद्रपुर व मध्य भारत के पड़ोसी राज्यों में नक्सलियों के फैसले से पुलिस ने बढ़ते खतरे से निपटने के लिए विशेष प्रशिक्षित बलों को तैनात किया है.

First published: 24 April 2018, 10:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी