Home » इंडिया » Jawed Habib grandfather and father were barner of Jawaharlal Nehru and he join BJP
 

जिनके दादा काटते थे नेहरू के बाल, उनके पोते जावेद हबीब हो गए हैं मोदी के साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2019, 16:11 IST
Jawed Habib

इस लोकसभा चुनाव के लिए कई स्टार्स,सिंगर और क्रिकेटर ने बीजेपी का हाथ थाम लिया है और इसमें एक मशहूर हेयरस्टालिस्ट जावेद हबीब का नाम भी जुड़ चुका है. जावेद ने बीजेपी का दामन थामकर उसकी सदस्यता ले ली है. दुनियाभर में मशहूर हेयरस्टालिस्ट जावेद के देशभर के अलग-अलग शहरों में सैकड़ों हेयर स्टाइलिंग सैलून हैं. इसके साथ ही उनकी कमाई का आंकड़ा करीब 209 करोड़ रुपये है. जावेद हबीब के परिवार का राजनीति से हमेशा से ही नाता रहा है उनके पिता और दादा दोनों ही राजनीति का हिस्सा रहे हैं और अब जावेद ने भी वहीं नक्शेकदम को अपना लिया है.

जावेद हबीब का पॉलिटिक्स से नाता पुराना रहा है और जावेद के दादा नजीर अहमद अंतिम वॉयसराय लॉर्ड माउंटबेटन के निजी नाई थे. इसके साथ ही उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के भी बाल काटा करते थे. 

जावेद ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था,"मेरे दादा जी नजीर अहमद राष्ट्रपति भवन में रहकर कई बड़े भारतीय और ब्रिटिश राजनेताओं के बाल काटा करते थे." जावेद हबीब का जन्म भी राष्ट्रपति भवन में ही हुआ था. इसके साथ ही जब जावेद के दादा का निधन हुआ तो उनकी जगह उनके पिता हबीब अहमद ने ले ली और फिर वो सभी राजनेताओं के बाल काटा करते थे.

PM मोदी ने बोले- आपकी पत्नी ट्विंकल खन्ना मुझ पर निकालती हैं गुस्सा तो ऐसा था अक्षय कुमार का रिएक्शन

हबीब ने अपनी बायोग्राफी में लिखा है,"जब मैंने हेयर स्टाइलिस्ट के तौर पर काम करना शुरू किया, उस समय हमारे काम की कोई इज्जत नहीं थी. हालांकि, हमें सम्मान दिया जाता था. क्योंकि हमारे क्लाइंट्स इंदिरा गांधी, ओबरॉय और राजमाता गायत्री देवी जैसी बड़ी हस्तियां थीं. इंटरनेशनल हेयर स्टाइलिंग को ट्रेंड बनाने के लिए मुझे बहुत ज्यादा जद्दोजहद करनी पड़ी."

अक्षय से बोले पीएम मोदी- आपकी पत्नी मुझ पर करती हैं गुस्सा तो ट्विंकल खन्ना की तरफ से आया ये जवाब..

हाल ही में जावेद ने एक इंटरव्यू में कहा,"किसी को भी अपने बैकग्राउंड की वजह से शर्मिंदगी महसूस नहीं करनी चाहिए. जब प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी खुद को 'चायवाला' बताने में शर्मिंदगी महसूस नहीं करते हैं, तो मैं खुद को नाई कहने में क्यों शर्म महसूस करूं." फिलहाल,अब देखना होगा कि हेयरस्टािस्ट के तौर पर राजनीति में कदम रखने पर जावेद को कितनी सफलता हासिल होती है.

Social Media

जब से जावेद ने बीजेपी में कदम रखा सोशल मीडिया पर जैसे मीम्स की बाढ़ आ गई हो. मीम्स बनकर आ रहे है कि अब तक जावेद सभी के बाल काटते थे अब मोदी-शाह के बाल काटेंगे. इतना ही नहीं जावेद ने खुद कहा भी कि अभी तक मैं बालों का चौकीदार था और अब देश का चौकीदार बन गया हूं. इस पर भी लोग खूब मजे ले रहे हैं.

कपिल शर्मा के शो में फिर से लौटेंगे डॉक्टर गुलाटी बनकर सुनील ग्रोवर! इस सुपरस्टार ने कराई सुलह

इस दिग्गज अरबपति ने श्रीलंका हमले में खो दिए अपने तीनों बच्चे

First published: 24 April 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी