Home » इंडिया » Jaya Bachchan : Country is towards partition on the basis of language and caste
 

जया बच्चन: देश फिर भाषा और धर्म के नाम पर बंटने के कगार पर है

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

समाजवादी पार्टी की सांसद और फिल्म अभिनेत्री जया बच्‍चन ने बुधवार को राज्‍य सभा में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है.

सपा सांसद जया बच्चन ने संसद में कहा कि देश एक बार फिर भाषा और धर्म के नाम पर बंटने के कगार पर है.

बच्चन ने कहाकि देश में एक और बंटवारा होने जा रहा है. मगर, यह बंटवारा किसी विदेशी के कारण नहीं, बल्कि अपने देश के लोगों द्वारा ही किया जा रहा है. जाति और धर्म के आधार पर अब यह देश विभाजन के मुहाने पर खड़ा है.

jaya ANI

सांसद बच्चन ने कहा कि हमने अंग्रेजों को तो इस देश से बाहर भगा दिया, लेकिन अब हम किसे बाहर भगाएं. सब तो अपने ही लोग हैं.

पहले देश में केवल चार हिस्से उत्‍तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम थे. अब दक्षिण में पांच राज्‍य हैं. आंध्र प्रदेश से अलग होकर तेलंगाना बन गया.

उत्‍तर प्रदेश से उत्‍तराखंड बन गया. झारखंड बिहार से बन गया. देश में एक और विभाजन होने वाला है. इस बार विदेशियों द्वारा नहीं बल्कि हमारे अपने ही लोगों के चलते ऐसा होगा.

गौरतलब है कि सपा सांसद जया बच्चन सदन में देश के वर्तमान हालात पर परोक्षतौर पर केंद्र सरकार को घेरते नजर आ रही थीं. वहीं दूसरी तरफ उनके पति और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन वर्तमान सरकार के प्रमुख चेहरा हैं. वे कुछ ही दिन पहले अतुल्य भारत के ब्रांड अंबेसडर बने हैं. इसके अलावा वे काफी समय से गुजरात के भी ब्रांड अंबेसडर रहे हैं. लिहाजा जया बच्चन के इस रुख से अमिताभ बच्चन को असहजता हो सकती है.

First published: 16 March 2016, 4:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी