Home » इंडिया » Jayalalitha facing massive heart attack
 

जयललिता को पड़ा दिल को दौरा, आईसीयू में भर्ती, केंद्र और राज्य प्रशासन सतर्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2016, 9:38 IST

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में रविवार की शाम लगभग 5 बजे दिल का दौरा पड़ा. इसके बाद उन्हें फिर से आईसीयू में भर्ती किया गया है.

जयललिता को सितंबर में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कुछ हफ्ते पहले उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई थी.

रविवार को ही उनकी पार्टी अन्नाद्रमुक ने कहा था कि मुख्यमंत्री जल्द ही घर लौटने के बारे में फैसला करेंगी. जिस समय जयलिलता को दिल का दौरा पड़ा, उस समय राज्यपाल विद्यासागर राव महाराष्ट्र में थे, उनके पास तमिलनाडु का अतिरिक्त प्रभार है.

राज्यपाल राव से गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बात करके तुरंत चेन्नई वापस लौटने को कहा. राज्यपाल कल देर रात चेन्नई पहुंच गये.

इस बीच प्रदेश सरकार की आपात बैठक भी ओ पन्नीरसेल्वम की अध्यक्षता में अपोलो अस्पताल में ही हुई. इसके साथ ही जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके की ओर से दिल्ली में मौजूद सभी सांसदों को वापस चेन्नई बुला लिया गया है.

सीएम जयललिता के समर्थकों के भारी दबाव और कानून व्यवस्था के मद्देनजर अपोलो अस्पताल के बाहर राज्य पुलिस के लगभग 200 से ज्यादा जवानों को तैनात कर दिया है.

वहीं केंद्र सरकार ने सीआईएसफ और सीआरपीफ के डीजी को भी चेन्नई में रहने को कहा गया है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने जरूरत पड़ने पर रैपिड एक्शन फोर्स को भी हवाई मार्ग के जरिये तमिलनाडु पहुंचाने के इंतजाम कर दिये गए हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स की नौ यूनिट को जरूरत पड़ने पर भेजने के लिए तैयार रखा गया है. हर यूनिट में करीब 100 सुरक्षाबल होते हैं.

गौरतलब है कि इसी साल मई में हुए विधानसभा चुनावों में जयललिता ने दोबारा भारी जीत हासिल की थी. पूरे राज्य में उनका बेहद मजबूत जनाधार है और उनको अपार लोकप्रियता हासिल है.

यहां तक कि उनके अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान राज्यभर से लोग आकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं.

First published: 5 December 2016, 9:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी