Home » इंडिया » Tamil Nadu state officials to inform court by tomorrow about Jayalalithaa's health
 

'ट्रैफिक रामास्वामी' की मुहिम: जयललिता की सेहत पर हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2016, 12:50 IST
(फाइल फोटो)

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर चल रहे सस्पेंस के बीच मद्रास हाईकोर्ट ने रिपोर्ट तलब की है. सीएम जयललिता को पिछले महीने की 22 तारीख को बुखार और शरीर में पानी की कमी के बाद चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

राज्य के पूर्व सीएम और प्रमुख विपक्षी नेता एम करुणानिधि ने जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर स्थिति साफ करने की मांग की थी. करुणानिधि ने यह भी कहा था कि अस्पताल में भर्ती जयललिता की तस्वीरें जारी की जाएं.

एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में अदालत को बुधवार तक जानकारी दी जाए.

सामाजिक कार्यकर्ता ट्रैफिक रामास्वामी ने मद्रास हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी. (फाइल फोटो)

जनहित याचिका पर सुनवाई

दरअसल मद्रास हाईकोर्ट में सीएम जयललिता की सेहत को लेकर एक जनहित याचिका दाखिल की गई थी. इस याचिका के जरिए राज्य सरकार से जयललिता के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी मांगी गई है.

याचिकाकर्ता ने अपील की थी कि सीएम जयललिता की सेहत की जानकारी और उनकी फोटोग्राफ जारी की जाए. जिसमें वह अपने कैबिनेट साथियों आौर अफसरों के साथ मीटिंग कर रही हैं.

याचिकाकर्ता 'ट्रैफिक' रामास्वामी एक सामजिक कार्यकर्ता हैं और उन्होंने हाईकोर्ट में अपनी याचिका में कहा है कि तमिलनाडु के लोग काफी गुस्से में हैं, क्योंकि उन्हें जयललिता की सेहत के बारे में कुछ पता नहीं चल पा रहा है.

इसके अलावा याचिकाकर्ता ने कहा कि राज्यपाल सी विद्यासागर राव और केन्द्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने हाल ही में अस्पताल में जलललिता से मुलाकात की थी, लेकिन उनकी सेहत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

सेहत पर सस्पेंस

जयललिता की स्वास्थ्य जांच के लिए ब्रिटेन से एक विशेषज्ञ डॉक्टर चेन्नई आए हैं. ब्रिटिश डॉक्टर रिचर्ड जॉन बील ने बीते शुक्रवार को अपोलो अस्पताल में जयललिता के स्वास्थ्य की जांच की. वह लंदन ब्रिज अस्पताल में कंसलटेंट इंटेनसिविस्ट हैं.

इसके साथ ही एआईएडीएमके ने उनकी सेहत से जुड़ी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि सीएम जयललिता ठीक हो रही हैं, इसके लिए फोटो जारी करने की जरूरत नहीं है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री पी वालारामती ने कहा था, "अम्मा (जयललिता) को डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार आराम की जरूरत है और वह जल्द स्वस्थ होकर लौटेंगी."

पार्टी की ओर से कहा गया था कि जयललिता अपना आधिकारिक कामकाज कर रही हैं. इसके अलावा अस्पताल में रहने के दौरान ही इस महीने के निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों की भी उन्होंने घोषणा की.

22 सितंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराने के बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर जानकारी सामने नहीं आ रही है. हालांकि अस्पताल की तरफ से एक बयान में कहा गया था कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है और जयललिता को जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

हालांकि जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर शहर और समाज के विभिन्न हिस्सों में अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया. लोग उनके स्वास्थ्य की विश्वसनीय और विस्तृत जानकारी की मांग करने लगे हैं. ऐसे में मद्रास हाईकोर्ट का आज का निर्देश काफी अहम है.

First published: 4 October 2016, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी