Home » इंडिया » Jayant Sinha condemns all kind of violence after controversy over garlanding cow vigilants
 

मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने वाले जयंत बोले- हर तरह की हिंसा की निंदा करता हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 15:48 IST

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने लिंचिंग के दोषियों का माला पहनाकर स्वागत करने को सही ठहराया है लेकिन उन्होंने किसी भी तरह की हिंसा को निंदनीय बताया है. उन्होंने माला पहनाकर दोषियों के स्वागत करने के अपने कृत्य का बचाव करते हुए लोगों से बेल ऑर्डर पढ़ने की अपील की. उन्होंने यह बात एक इवेंट के दौरान कही.

सिन्हा ने मेल टुडे टूरिजम समिट में कहा कि वे लोग उनके घर पर आए थे, इसलिए उन्हें इन लोगों का सम्मान करना पड़ा. जयंत सिन्हा ने इसके साथ ही कहा कि वह हर तरह की हिंसा का विरोध करते हैं. सिन्हा ने कहा, "फिलहाल यह मामला कोर्ट के अधीन है और मैं ट्विटर पर अपना पक्ष पहले ही साफ कर चुका हूं. कानून को अपना काम करने देना चाहिए. जो भी दोषी हैं, उन्हें सजा होनी चाहिए. इसके साथ ही हमें यह भी ख्याल रखना चाहिए कि सभी को न्याय मिले."

पढ़ें- झारखंड: भाजपा मंत्री जयंत सिन्हा ने किया हत्यारों का माला पहना कर स्वागत, विवाद शुरू

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि मेरी आलोचना करने से पहले कोर्ट का बेल ऑर्डर पढ़ें. मैं अपना रुख स्पष्ट कर दूं कि मैं उनकी हरकत का समर्थन नहीं करता. मेरा रिकॉर्ड साफ है. मेरी मंशा साफ है, मैं उनकी हरकत के साथ नहीं हूं. भले ही मैंने उन्हें अपने घर बुलाया हो, लेकिन मैं हर तरह की हिंसा की निंदा करता हूं और गोरक्षा से जुड़ी हिंसा की भी निंदा करता हूं...कानून को अपना काम करने दिया जाए. दोषियों को ज़रूर सज़ा मिलनी चाहिए, लेकिन हमें ये भी तय करना होगा कि सभी को न्याय मिले."

बता दें कि 6 जुलाई को झारखंड में बीफ के शक पर मॉब लिंचिंग का शिकार हुए मुस्लिम युवक के हत्या के आरोपियों में से 8 को कोर्ट ने जमानत दे दी. झारखण्ड कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भाजपा जिला कार्यालय में मिठाई बांटी गई. इतना ही नहीं मोदी सरकार में केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने बरी हुए आरोपियों का माला पहना कर अभिनंदन किया.

First published: 10 July 2018, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी