Home » इंडिया » Jayant sinha invited congress chief rahul gandhi for live debate on mob lynching
 

मॉब लिंचिंग मामले में जयंत सिन्हा का पलटवार, राहुल को लाइव बहस की दी चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 9:22 IST

रामगढ़ मॉब लिंचिंग के आरोपियों को जयंत सिन्हा ने माला पहना कर स्वागत किया. ये मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा. चौतरफा आलोचना से घिरे जयंत सिन्हा ने बीते दिनों हिंसा को निंदनीय बताया था. कांग्रेस ने भी इस मामले में जयंत सिन्हा को खूब घेरा. अब जयंत सिन्हा ने इस मामले में अपने कृत को सही बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी है. जयंत सिन्हा ने राहुल गांधी को लिंचिंग केस पर लाइव बहस करने के लिए चुनौती दी है.

मामले पर ट्वीट करते हुए जयंती सिन्हा ने कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष को लगता है कि उनका व्यक्ति आचार व्यवहार सही नहीं है तो उन्हें मामले में सभ्य तरीके से बहस करनी चाहिए.

 

गौरतलब है कि मॉब लिंचिंग के एक मामले में आरोपियों को रांची है कोर्ट से जमानत मिलने के बाद प्रदेश और जिला भाजपा कार्यालय में मिठाई बांटी गई और केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने बरी हुए आरोपियों का अभिनंदन किया था .

ये भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने वाले जयंत बोले- हर तरह की हिंसा की निंदा करता हूं

कांग्रेस के निशाना साधने पर जयंत सिन्हा ने कहा की उनका आचार व्यवहार सही नहीं है तो उन्हें मामले में सभ्य तरीके से बहस करनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी निजी तौर उन पर हमला करने लगे हैं.मैं राहुल गांधी को सीधी बहस का न्योता देता हूं.' जयंत सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ' राहुल गांधी ने मेरी शिक्षा, मूल्यों और मानवता की निंदा की है. मैं उनको रामगढ़ लिंचिंग केस के मामले में हिंदी या अंग्रेजी में सीधी बहस की चुनौती देता हूं.

 

बता दें कि इस मामले की शुरुआत तब हुई थी जब राहुल गांधी ने ट्वीट कर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से जयंत सिन्हा की डिग्री निरस्त करने वाली ऑनलाइन पिटीशन पर जनता से समर्थन मांगा. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था कि, 'अगर एक सुशिक्षित सांसद और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा का लिंचिंग के मामले में दोषी अपराधियों को माला पहनाने और सम्मानित करने का दृश्य आपको घृणा से भर देता है, तो इस पिटीशन का समर्थन करें.'

ये भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग आरोपियों को सम्मानित करने पर बोले यशवंत सिन्हा- जयंत नालायक बेटा

First published: 13 July 2018, 9:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी