Home » इंडिया » JDU MLA Dadan Yadav says Lalu Yadav should marry Aishwarya with Tejashwi Yadav
 

'तेजप्रताप साधु हो गए हैं, अब लालू यादव उनकी पत्नी ऐश्वर्या की शादी तेजस्वी से करा दें'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2019, 14:10 IST

लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी के बीच तलाक का मामला अभी अदालत में विचाराधीन है. वहीं जदयू के विधायक दद्दन यादव ने लालू यादव को एक अजीबो-गरीब सलाह दी है. विधायक दद्दन यादव ने लालू यादव को 'यादव परंपरा' का हवाला देते हुए ऐश्वर्या की शादी अब उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव से कराने की सलाह दी है.

बिहार के डुमरांव क्षेत्र के विधायक ददन यादव ने कहा, "यादव समाज की परंपरा रही है कि अगर बड़े भाई के साथ कुछ घटना घट जाती है या वह शादी के बाद साधु हो जाता है, तो उसकी पत्नी का विवाह उसके छोटे भाई से करा दी जाती है. इससे घर की इज्जत घर में ही रह जाती है." 

ददन यादव ने कहा कि ऐश्वर्या की इज्जत अब लालू प्रसाद के हाथ में है. उन्होंने दावा किया कि लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अब साधु हो गए हैं. ऐसे में लालू को जल्द से जल्द बिहार की यादवी परंपरा के तहत ऐश्वर्या की शादी छोटे बेटे तेजस्वी यादव से करा देनी चाहिए. विधायक ने कहा कि ऐश्वर्या राज्य के पूर्व सीएम दारोगा राय की पोती हैं. अत: ऐसे प्रतिष्ठित परिवार की बेटी की इज्जत बचाने के लिए लालू को जल्द से जल्द कदम उठाना चाहिए. 

बता दें कि पूर्व सीएम दारोगा राय की पोती ऐश्वर्या की शादी लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ हुई थी. फिलहाल दोनों पति-पत्नी के बीच तलाक का मामला अभी अदालत में विचाराधीन है. तेजप्रताप यादव की शादी पिछले साल 12 मई को हुई थी.
 
तेजप्रताप ने शादी के कुछ ही दिनों के बाद नवंबर में ऐश्वर्या से तलाक के लिए अदालत में अर्जी दी थी. इस पर अभी अभी सुनवाई चल रही है. वहीं तेजप्रताप अपने परिवार से अलग रह रहे हैं. 

First published: 6 March 2019, 14:10 IST
 
अगली कहानी