Home » इंडिया » JDU MP Ali Anwar makes controversial comment on Smriti Irani
 

स्मृति पर अमर्यादित टिप्पणी के बाद जेडीयू सांसद अली अनवर की सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 11:49 IST
(फेसबुक)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर विवादित बयान के बाद जेडीयू सांसद अली अनवर ने सफाई दी है. पुराने बयान से पलटते हुए अली अनवर ने कहा, "मैंने सिर्फ इतना कहा था कि अच्छा मंत्रालय मिला और वो लोगों का तन ढकने का काम कर सकती हैं." अली अनवर की इस टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा हो गया.

मंगलवार को मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद स्मृति ईरानी का मानव संसाधन विकास मंत्रालय बदलकर उन्हें केंद्रीय कपड़ा मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.  

अली अनवर के बयान पर बवाल

गौरतलब है कि एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए अनवर ने कहा था, "अच्छा हुआ स्मृति को कपडा मंत्रालय दिया गया है, कम से कम तन ढकने के काम आएगा." इसके बाद इस बयान पर काफी बवाल मचा था. जिस अंदाज में अनवर ने यह बात कही थी वह चुटकी लेने जैसी थी. अब उन्हें बयान महंगा पड़ा है.

मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हुआ था. बाद में स्मृति ईरानी से उनका शिक्षा मंत्रालय छीन लिया गया था. कयास लगाए जा रहे थे कि इससे वह नाराज हैं. हालांकि नए मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात के बाद उन्होंने फेरबदल पर पहली प्रतिक्रिया दी थी. 

'कुछ तो लोग कहेंगे'

स्मृति ईरानी ने ट्वीट करते हुए देश सेवा का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया था. वहीं डिमोशन की खबरों पर स्मृति ने कहा था, "कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना."

कपड़ा मंत्रालय का कामकाज संभालने के बाद उन्होंने कहा, "मेक इन इंडिया कैंपेन में ये सबसे अहम मंत्रालय है. साथ ही कृषि के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा मंत्रालय है. कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देना ही मेरा लक्ष्य है."

First published: 7 July 2016, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी