Home » इंडिया » jee advanced 2017 result out sarvesh topper
 

JEE advance 2017: नतीजे घोषित, सर्वेश मेहतानी ने किया टाॅप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2017, 18:00 IST

JEE advance 2017 रिजल्ट्स की घोषणा कर दी गई है. इस बार लड़कों ने बाजी मारी है. चंडीगढ़ के सर्वेश मेहतानी आॅल इंडिया रैंक के टाॅपर हैं. वहीं दूसरे स्थान पर पुणे के अक्षत चुग हैं और तीसरे स्थान पर दिल्ली के अनन्य अग्रवाल हैं.

टॉपर सर्वेश IIT बाॅम्बे में एडमिशन लेना चाहते हैं और कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहते हैं. सर्वेश ने बताया कि आईआईटी में पढ़ने के क्रेज ने उन्हें यह सफलता दिलाई है.

9वीं रैंक हासिल करने वाले चंडीगढ़ के रचित बंसल भी IIT बाॅम्बे में ही एडमिशन लेना चाहते हैं. टॉपर सर्वेश की तरह रचित भी कंप्यूटर साइंस में ही पढ़ाई करेंगे.

राजस्थान कोटा स्थ‍ित वाइब्रेंट एकेडमी के छात्र सूरज यादव ने JEE एडवांस में ऑल इंडिया 5वां रैंक हासिल किया है. सूरज ने ऑल इंडिया रैंक में जगह बनाने के लिए 366 में 330 अंक हासिल किए हैं. सूरज के पिता भि‍वानी में एक कॉन्ट्रैक्ट टीचर हैं और मां हाउसमेकर हैं.

Indian Institute of Technology (IIT) Madras ने jeeadv.ac.in पर रिजल्ट जारी किया है. रिजल्ट सुबह 10 बजे जारी किया गया. परीक्षा के लिए करीब 1.7 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जिन कैंडिडेट्स ने JEE (Main) क्लीयर किया था JEE (Advanced)में वही बैठ पाए.

JEE (Advanced) में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर ही Indian Institutes of Technology (IITs) और Indian School of Mines (ISM), Dhanbad में एडमिशन तय होगा.

First published: 11 June 2017, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी