Home » इंडिया » JEE Main Result 2020: Education Minister Ramesh Pokhariyan Nishank says JEE Main 2020 Result will release soon
 

JEE Main Result 2020: जेईई मेन परीक्षा के रिजल्ट को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2020, 16:58 IST

JEE Main 2020 Result: देशभर में हुए भारी विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन परीक्षा का आयोजन करा दिया. इस परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच कराया गया. परीक्षा समाप्त होने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal ‘Nishank') ने जेईई मेन 2020 में शामिल होने के लिए सभी छात्रों और अभिभावकों को धन्यवाद दिया. साथ ही जेईई मेन परीक्षा के रिजल्ट के बारे में भी जानकारी दी. शिक्षा मंत्री ने कहा कि जेईई मेन 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि, "सरकार पर भरोसा रखने और जेईई मेन परीक्षा में भाग लेने के लिए सभी छात्रों और अभिभावकों को मेरा हार्दिक धन्यवाद. परिणाम घोषणा की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे."


मुंबई : कंगना के दफ्तर पर चला BMC का बुलडोजर, अभिनेत्री बोलीं- मेरे लिए यह इमारत नहीं राम मंदिर है

इसके अलावा शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) और अधिकारियों को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का सुरक्षित रूप से संचालन करने के लिए धन्यवाद किया. जेईई मेन परीक्षा 2020 के लिए परिणाम jeeadv.ac.in पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, जेईई मेन परीक्षा-2020 के परिणाम 11 सितंबर को जारी होने की संभावना है. जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार आवश्यक अंक प्राप्त करते हैं, वे भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NIT) और सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (GFTI) में एडमिशन के लिए आवेदन करने के योग्य बन जाएंगे.

स्कूल परिसर और उसकेे आसपास की कैंटीन में जंक फूड की बिक्री पर लगी पाबंदी, विज्ञापन भी बैन

कंगना के दफ्तर पर BMC की कार्रवाई को NCP प्रमुख शरद पवार ने भी बताया गैर-जरूरी

बता दें कि तमाम विरोधों के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच जेईई मेन एग्जाम आयोजित कराया था. ये एक कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा थी. इस साल जेईई मेन परीक्षा में 8 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे. बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते साल देशभर में तमाम परीक्षा का आयोजन अभी तक नहीं कराया जा सका है. जेईई मेन परीक्षा का आयोजन भी कोरोना वायरस के चलते देरी से कराया गया है.

Coronavirus Update : देश में 34 लाख कोरोना मरीज हुए रिकवर, यूपी में अब 6711 एक्टिव मरीज

First published: 9 September 2020, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी