Home » इंडिया » Jet airways Mumbai-Jaipur Flight accident: passenger demands 30 lakh compensation
 

JET AIRWAYS हादसा: घायल यात्री ने की 100 वाउचर और 30 लाख रुपये के मुआवजे की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 10:15 IST

मुंबई से जयपुर जाने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट में गुरूवार को हुई एक लापरवाही की वजह से यात्रिओं की जान पर बन गई. यात्रा कर रहे 166 यात्रिओं में से 30 यात्रिओं के नाक कान से खून निकलने लगा. जिसके बाद फ्लाइट को तुरंत वापस मुंबई एयरपोर्ट में लैंड कराया गया और यात्रिओं का इलाज शुरु किया गया. इस हादसे के बाद कम से कम 3 से 4 यात्रिओं ने बहरेपन की भी शिकायत की.

गुरुवार को हुए इस हादसे के बाद से अब ये मामला बढ़ता ही जा रहा है. हादसे के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेजे गए पांच में से एक जेट एयरवेज के यात्री ने एयरलाइन से 30 लाख रुपये का मुआवजा तथा 100 अपग्रेड वाउचर्स की मांग की है.

एयरलाइन्स के सूत्रों से इस बात किक जानकारी मिली. इतना ही नहीं इस यात्री ने ये आरोप लगाया है कि एयरलाइन्स द्वारा देखभाल में लापरवाही की गई है. और यात्री ने एयरलाइन्स को ये धमकी भी दी कि उड़ान भरते वक़्त हुए हादसे की वीडियो जो कि मोबाइल से बनाई गयी थी उसे भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जाएगा.

 

गौरतलब है कि कानून के तहत यदि कोई यात्री किसी एयरलाइन से यात्रा के समय घायल होता है तो एयरलाइन को उसे मुआवजा देना होता है. गौरतलब है कि जेट एयरवेज के क्रू की एक छोटी सी भूल से सैकड़ों यात्रिओं की जान खतरे में पड़ गयी. मुंबई से जयपुर की उड़ान भरते ही जेट एयरवेज के प्लेन में कुछ ऐसा हुआ कि बैठे यात्रिओं के नाक-कान से खून निकलने लगा.

दरअसल टेक ऑफ के दौरान केबिन क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया था. जिसके बाद 166 यात्रिओं में से 30 यात्रिओं की नाक और कान से खून आने लगा. मुंबई एयरपोर्ट पर इन यात्रिओं का इलाज कराया गया जिसके बाद गंभीर यात्रिओं को इलाज के लिये अस्पताल भेजा गया. इस यात्री ने कानून के तहत देखभाल न करने का इल्जाम लगाते हुए 30 लाख के मुआवजे की मांग की.

First published: 21 September 2018, 10:13 IST
 
अगली कहानी