Home » इंडिया » JHARKHAND: ARRESTED SUSPECTED DIED DUE TO POLICE TORTURE IN POLICE STATION
 

झारखंड: व्हॉट्सऐप पर गोमांस से जुड़ी आपत्तिजनक टिप्पणी भेजने वाले की मौत पुलिस हिरासत में पिटाई से हुई थी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(व्हॉट्सऐप)

झारखंड के जामताड़ा जिले में मिहनाज अंसारी नामक शख्स की मौत रविवार को पुलिस हिरासत में पिटाई से हुई थी.

इस बात का खुलासा उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है, जबकि इसके इतर जामताड़ा पुलिस कह रही है कि उसकी मौत इनसेफेलाइटिस नामक बीमारी से हुई है.

मिहनाज पर आरोप था कि उसने कथित तौर पर मोबाइल ऐप व्हॉट्सऐप के जरिए गोमांस से जुड़ी आपत्तिजनक टिप्पणियां लोगों को भेजी हैं.

उसकी मौत के बाद जब मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने आनन-फानन में उसके शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसकी रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा है कि मिनहाज़ की मौत दिमागी बुखार से नहीं बल्कि पिटाई से हुई है.

गौरतलब है कि पुलिस हिरासत में जब 2 अक्टूबर को मिहनाज की हालत खराब हुई तो उसे पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन हालत में कोई सुधार न होता देख पुलिस वालों ने उसे धनबाद के अस्पताल में भर्ती कराया.

वहां जब उसकी हालत और बिगड़ी तो अंत में उसे रांची के रिम्स लाया गया, जहां 9 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई.

पोस्टमार्टम में शरीर के कई हिस्सों में अंदरुनी चोट का खुलासा हुआ है लेकिन उसके पेट में कुछ नहीं मिला. ऐसे में डॉक्टरों ने उसे पुलिस हिरासत में रखे जाने की आशंका जताई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इस खुलासे के बाद अब उसका विसरा सुरक्षित रख लिया गया है, जिसे आगे की जांच के लिए भेजा जाएगा. विसरा रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस के दावे की सत्यता की जांच हो सकती है.

First published: 14 October 2016, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी