Home » इंडिया » JHARKHAND: ARRESTED SUSPECTED DIES IN POLICE STATION
 

झारखंड: व्हॉट्सऐप पर गोमांस से जुड़ा संदेश भेजने वाले की पुलिस हिरासत में मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

झारखंड के जामतारा जिले में व्हॉट्सऐप पर गोमांस से जुड़ी आपत्तिजनक टिप्पणियों के कथित मामले में गिरफ्तार मिनहाज़ अंसारी की रविवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई.

इस मामले में मिनहाज़ के परिवार का आरोप है कि उसे पुलिस हिरासत में पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं, लेकिन पुलिस का ये कहना है कि मिनहाज़ की मौत इनसिफेलाइटिस की वजह से हुई.

हालांकि लापरवाही के आरोप में उस थाने के प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस ने मिनहाज़ को 2 अक्टूबर को मोबाइल पर आपत्तिजनक संदेश भेजने को लेकर हिरासत में लिया था और एक दिन बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रमेश कुमार दुबे ने बताया, "हमने कार्रवाई इसलिए की क्योंकि गोमांस के बारे में टिप्पणी करता वह व्हॉट्सऐप संदेश इस तरह का था, जिससे सांप्रदायिक तनाव होने की आशंका थी. दशहरा और मुहर्रम की वजह से हमें एहतियान ये कदम उठाना पड़ा."

पुलिस के मुताबिक मिनहाज़ अंसारी उस व्हॉट्सऐप ग्रुप का एडमिनिस्ट्रेटर था, जिससे आपत्तिजनक संदेश भेजा गया था. उसकी गिरफ्तारी के दो दिन बाद उसके परिवार को ख़बर मिली कि उसे लगभग 80 किलोमीटर दूर धनबाद के एक अस्पताल में ले जाया गया है.

इस सूचना के बाद जब परिजन पुलिस स्टेशन पहुंचे तो वहां पर थाना प्रभारी हरीश पाठक के साथ मिनहाज़ अंसारी के पिता से झगड़ा भी हुआ और पाठक के खिलाफ उस वक्त दर्ज की गई शिकायत में हत्या के प्रयास तथा एक महिला को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है.

रमेश कुमार दुबे ने बताया, "अंसारी की मौत हो जाने के बाद हत्या के प्रयास का आरोप हत्या के आरोप में तब्दील कर दिया गया है. हम गंभीरता से मामले की जांच कर रहे हैं और जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी."

First published: 12 October 2016, 4:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी