Home » इंडिया » Jharkhand Assembly Elections: Hemant Soren remarks on Yogi Adityanath, BJP reached EC
 

झारखंड विधानसभा चुनाव: हेमंत सोरेन का बयान- भगवाधारी होते हैं रेपिस्ट, चुनाव आयोग पहुंची BJP

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 9:57 IST

Jharkhand Assembly Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव के चुनाव प्रचार में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन(Hemant Soren) ने बुधवार को पाकुड़(Pakud) में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) को लेकर विवादास्पद बयान दिया. हेमंत सोरेन के इस बयान के बाद बवाल मच गया है. भाजपा(BJP) अब निर्वाचन आयोग(Election Commission) पहुंच गई है.

सोरेन ने कहा था, "आज हमारे देश में बहू-बेटियों को जलाया जा रहा है. उनकी इज्जत आबरू लूटी जा रही है. मुझे पता चला है कि इधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी भी चक्कर लगा रहे हैं गेरुआ वस्त्र पहनकर. ये वो लोग हैं भाजपा के लोग जो शादी कम करते हैं लेकिन गेरुआ पहनकर बहू-बेटियों की इज्जत लूटने का काम करते हैं."

 

हेमंत सोरेन के इस बयान पर भाजपा अब राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय पहुंची है. अपनी शिकायत में भाजपा ने कहा है कि रैली के मंच पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. बीजेपी का कहना है कि प्रियंका ने भी सोरेन को रोकने की कोशिश नहीं की. ऐसा लगता है कि प्रियंका की भी इस बयान में सहमति थी.

भाजपा ने चुनाव आयोग से सोरेन के साथ-साथ प्रियंका गांधी पर भी कार्रवाई करने की मांग की है. झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिए गए शिकातय पत्र में बीजेपी ने कहा कि पाकुड़ में कांग्रेस और झामुमो की साझा रैली थी. रैली में सोरेन के विवादास्पद बयान से करोड़ों हिंदुओं की भावना को चोट पहुंची है.

संसद में नागरिकता कानून का किया था समर्थन, अब NRC का किया विरोध

कौन हैं मनोज मुकुंद नरवणे जो होंगे देश के नए आर्मी चीफ, माना जाता है 'चीन एक्सपर्ट'

 

First published: 19 December 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी