Home » इंडिया » Jharkhand assembly elections: Rebels MLAs challenged for BJP, giving tough competition
 

झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP के लिए चुनौती बने बागी विधायक, दे रहे कड़ी टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2019, 9:55 IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर से होने जा रही वोटिंग को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. क्या बीजेपी, क्या कांग्रेस सभी पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारक मैदान में उतार दिए हैं. इस चुनाव के प्रथम चरण की सभी सीटों पर मुकाबला रोचक होता दिख रहा है. इसमें कई सीटों पर मुकाबला आमने-सामने का है तो कई सीटों पर त्रिकोणीय है.

30 नवंबर को पहले चरण में 13 सीटों पर चुनाव होना है. इसके लिए 190 उम्मीदवार मैदान में हैं. भाजपा के सामने अपनी पुरानी सीटों को बचाने की चुनौती है. भाजपा को अपने बागी विधायकों और नेताओं से खतरा है. दूसरी तरफ पुराने साथी ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) ने भी एनडीए से नाता तोड़कर भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

पहले चरण की 13 विधानसभा सीटों में तीन सीटों पर भाजपा को अपनों से ही चुनौती मिल रही है. वहीं सात सीटों पर कांग्रेस-राजद-झामूमो गठबंधन से टक्कर मिल रही है. बाकी बची तीन सीटों पर पिछले सहयोगी आजसू ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. बता दें कि पिछले चुनाव में इन 13 में से छह सीटों पर बीजेपी का कब्जा था. 

झारखंड विधानसभा चुनाव का मतदान पांच चरणों में होगा. पहले चरण की वोटिंग 30 नवंबर को होगी. दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर को, तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर को, चौथे चरण का मतदान 16 दिसंबर को तथा पांचवे चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. वोटों की गिनती 23 दिसंबर को की जाएगी.

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान, जीत का किया दावा

महाराष्ट्र में शिवसेना से झटका खा चुकी BJP, झारखंड में चुनाव पूर्व नहीं करना चाहती गठबंधन !

First published: 21 November 2019, 9:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी