Home » इंडिया » Jharkhand ATS arrested a notorious terrorist of Al-Qaeda
 

झारखंड ATS को मिली बड़ी सफलता, अलकायदा का खूंखार आतंकी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2019, 12:12 IST

झारखंड एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. जहां एटीएस ने ओसामा बिन लादेन के अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा के एक कुख्यात आतंकी को गिरफ्तार किया है. इस आतंकी के बारे में कहा जा रहा है कि यह स्‍लीपर सेल की सहायता से देश को दहलाने वाले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

झारखंड एटीएस उससे अज्ञात स्‍थान पर रखकर कड़ाई से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार आतंकी का नाम मौलाना कलीमुद्दीन बताया जा रहा है. वह झारखंड के जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहनेवाला बताया गया है. वह लंबे समय से आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ है. देश भर की सुरक्षा एजेंसियों को वर्ष 2016 से ही अलकायदा के इस कुख्‍यात आतंकी की तलाश थी.

बताया जा रहा है कि एटीएस ने अलाकायदा के आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को जमशेदपुर से पकड़ा है. यह आतंकी भारत में अलकायदा के लिए काम कर रहा था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अलकायदा के जिस कुख्‍यात आतंकी को पकड़ा गया है, यह आतंकी संगठन में काफी बड़े ओहदे पर काम कर रहा था. देशभर की पुलिस के साथ ही एनआइए को भी इस आतंकी की तलाश थी. एटीएस के एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा इस आतंकी के बारे में सुबह 11 बजे एटीएस कार्यालय धुर्वा में प्रेस कांफ्रेंस कर आगे की जानकारी देंगे.

कहा जा रहा है कि जमशेदपुर का आजाद नगर, जहां से अलकायदा आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को पकड़ा गया है, यह इलाका आतंकियों का शरणगाह है. कोलकाता के अमेरिकन सेंटर पर हमला करने वाला नूर मुहम्मद भी यहीं से पकड़ा गया था.

 

First published: 22 September 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी