Home » इंडिया » Jharkhand: Coins from mughal empire treasure found in farm of people in Palamu
 

खेत में निकले घड़े को भूत समझकर भागे लोग, खोलकर देखने पर मिला इतना खजाना उड़ गए होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2020, 15:30 IST

Ajab Gajab News: झारखंड के पलामू जिले में एक खेत में एक घड़े में मुगल साम्राज्य का खजाना निकला. इस खजाने की कीमत जानकर लोगों के होश उड़ गए. इससे पहले जब लोगों ने खेत में निकले घड़े का रंग-रूप और आकार देखा तो वह काफी डर गए थे. लोगों ने घड़े को भूत समझ लिया था. लेकिन थोड़ी देर में जब घड़े को खोला तो लोगों की आंखें चौंधिया गईं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड के पलामू जिले के पांकी कस्बे के अंतर्गत आने वाले एक गांव में खेत से मुगलकालीन चांदी के सिक्के मिलने की घटना सामने आई. ये सिक्के खेत जुताई के दौरान एक घड़े से निकले, तो गांववाले पहले सिक्कों के दबाना चाहते थे. हालांकि बंटवारे के दौरान झगड़ा हो गया और कहानी सब जगह फैल गई.

इसके बाद प्रशासन ने जाकर इस घड़े और उसमें से निकले सिक्कों को जब्त कर लिया. पांकी थाना प्रभारी जेके रमण ने बताया कि घड़ा पीतल का है. वहीं सिक्कों पर उर्दू और अरबी में 902, 1100 और 1082 ईसवी लिखा है. इस घड़े और सिक्कों को पुलिस ने प्रशासन को सौंप दिया है. इसके बाद अब इन्हें पुरातत्व विभाग के सुपुर्द कर दिया जाएगा.

पुलिस ने बताया कि नौडीहा गांव के भलही टोला में रहने वाले बचन बैठा के खेत में ये घड़ा मिला. घड़ा निकला तो मिट्टी लगी होने के कारण उस पर किसी की नजर नहीं पड़ी. जब जब बारिश हुई, तो वह लोगों को दिखा. लेकिन घड़े की बनावट और प्राचीनता देखकर लोग डर गए. लोगों ने उसमें भूत होने की आशंका जताई.

डर की वजह से लोगों ने उसे छुआ नहीं. हालांकि कुछ बच्चे जब घड़े से खेलने लगे, तब जाकर लोगों का डर दूर हुआ. इसके बाद घड़ा खोलकर देखा तो भौचक रह गए. 

Rajasthan: सचिन पायलट ने डिप्टी CM और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद किया ऐसा ट्वीट

Rajasthan: सचिन पायलट से जलते हैं राहुल गांधी, इसलिए कांग्रेस का हो रहा नाश- उमा भारती

First published: 14 July 2020, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी