Home » इंडिया » Jharkhand: District and Additional Judge Uttam Anand murdered in Dhanbad, Demand for CBI inquiry
 

धनबाद: जज की ऑटो से टक्कर मारकर हत्या, CCTV फुटेज आने के बाद मचा बवाल, CBI जांच की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 12:46 IST
dhanbad judge murder (google)

Dhanbad Judge Murder: झारखंड के धनबाद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रमुख विकास सिंह ने उच्चतम न्यायालय से जज उत्तम आनंद की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. उत्तम आनंद सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, जब पीछे से एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी और अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मामले की जांच CBI द्वारा की जानी चाहिए, क्योंकि जिस तरह इस घटना को अंजाम दिया गया है, उसके पीछे एक बड़ी साजिश हो सकती है. बार एसोसिएशन की मांग के बाद देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमना ने बताया कि मामले को लेकर उन्होंने झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से बात की है.

चीफ जस्टिस एनवी रमना ने बताया कि हाई कोर्ट इस मामले को देख रहा है. हाई कोर्ट ने मामले की स्वत: संज्ञान लेते हुए धनबाद के पुलिस अधिकारी को तलब किया है. जज उत्तम आनंद की सड़क हादसे में मौत के बाद एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इस सीसीटीवी फुटेज ने हत्या की आशंका को और गहरा दिया है.

मॉर्निंग वॉक पर निकले न्यायाधीश उत्तम आनंद की हादसे में मौत का जो सीसीटीवी फुटेज आया है, उससे काफी हद तक साफ दिख रहा है कि ऑटो ड्राइवर ने उन्हें जानबूझकर टक्कर मारी. जस्टिस उत्तम आनंद पूर्व विधायक के करीबी रंजय हत्याकांड के अलावा कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई कर रहे थे.

खबर है कि जज को टक्कर मारने वाले ऑटो चालक और उसके एक और साथी को ऑटो के साथ गिरिडीह से गिरफ्तार कर लिया गया है. उत्तम आनंद बुधवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. इस दौरान जब वह रणधीर वर्मा चौक के नज़दीक से गुजर रहे थे तो पीछे से तेज रफ्तार में आ रही एक ऑटो ने उन्‍हें टक्कर मार दी थी. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि ऑटो पहले सीधे सड़क पर जा रही थी, लेकिन आचनक सड़क किनारे आकर जज को टक्कर मारी और फिर फरार हो गई.

पेगासस जासूसी कांड: एकजुट हुए 14 विपक्षी दल, राहुल गांधी का सरकार पर संसद में विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, अस्पताल में हाल-चाल लेने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ

First published: 29 July 2021, 12:46 IST
 
अगली कहानी