Home » इंडिया » Jharkhand: in hazaribagh 4 dead on police firing
 

झारखंड: हजारीबाग में हिंसक झड़प, पुलिस फायरिंग में 4 प्रदर्शनकारियों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2016, 15:16 IST
(एजेंसी)

झारखंड के हजारीबाग जिले में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प के बाद हुई पुलिस फायरिंग में 4 ग्रामीणों की मौत हो गई है. 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

झड़प की घटना जिले के बड़कागांव क्षेत्र की है. सूचना के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान उग्र भीड़ ने एएसपी और एक सर्किल ऑफिसर को अगवा कर लिया और खेत में ले जाकर जमकर पिटाई की. पिटाई में दोनों अधिकारियों को गंभीर चोटें भी आई हैं. इसके अलावा भीड़ ने पुलिस के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पुलिस के साथ यह हिंसक झड़प बड़कागांव से कांग्रेस एमएलए निर्मला देवी की गिरफ्तारी के बाद हुई.

पुलिस का कहना है कि एमएलए निर्मला देवी एनटीपीसी के पावर प्लांट के लिए कोल माइनिंग प्रोजेक्ट का विरोध कर रही थीं. जिसके बाद पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

निर्मला देवी की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों की भीड़ उग्र हो गई. घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. स्थिति काबू में है और क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है.

इस घटना के संदर्भ में झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और आईजी (ऑपरेशन्स) एम एस भाटिया ने बताया कि पुलिस ने निर्मला देवी को आज सुबह 6 बजे गिरफ्तार किया. निर्मला देवी के प्रदर्शन से एनटीपीसी का काम प्रभावित हो रहा था. उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक हिंसक हो उठे.

निर्मला देवी को ले जाते समय रास्ते में करीब 100 लोगों की भीड़ ने निर्मला देवी की गाड़ी को घेर लिया और एएसपी (ऑपरेशन्स) और सर्किल ऑफिसर को अगवा करके उनके साथ मारपीट की. पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए गोलियां चलाई, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई.

First published: 1 October 2016, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी