Home » इंडिया » Jharkhand: Prime Minister Narendra Modi rally in Plamu, black cloths banned
 

PM मोदी की रैली में काले कपड़े पहनकर जाने पर रोक, पहचान पत्र लाना अनिवार्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2018, 17:15 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 जनवरी को झारखंड के पलामू में एक रैली करने वाले हैं. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है कि इस रैली में काले कपड़े पहनकर आने पर बैन लगा दिया गया है. 5 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी आधा घंटे पलामू में रुकेंगे और इस दौरान कई सरकारी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

आश्चर्यजनक बात है कि न सिर्फ काले कपड़े पहनने पर रोक लगाई गई है बल्कि काले रंग का सामान ले जाने पर भी रोक लगा दी गई है. पलामू के पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने पलामू, लातेहार, गढ़वा और चतरा के डीसी को इस बाबत एक पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि कार्यक्रम में आने वाले किसी भी सरकारी कर्मचारी या सामान्य लोगों को किसी भी प्रकार का काला सामान या वस्त्र नहीं लाना है.

 

पत्र में उन सभी सामानों के नाम लिखे गए हैं जिन्हें खास तौर पर नहीं लाना है. पत्र में लिखा है, "माननीय प्रधानमंत्री, भारत सरकार के कार्यक्रम सभा स्थल पर कोई भी कर्मी/लोग काले रंग की पोशाक जैसे-काले रंग की चादर, पैंट, शर्ट, कोट, स्वेटर, मफलर, टाई, जूता, मोजा आदि पहनकर या काले रंग का बैग, पर्स, कपड़ा आदि लेकर सभा स्थल पर न आएं. तथा सभी कर्मी/लोग अपने साथ कोई भी पहचान पत्र अवश्य लाएं."

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकी की बहन से मारपीट पर महबूबा मुफ्ती ने दी चेतावनी, कहा- बुरे होेंगे नतीजे

बता दें कि ऐसा ही इसी साल जुलाई में पीएम मोदी की राजस्थान की जयपुर रैली में हुआ था. वहां राज्य भर से करीब सवा दो लाख सरकारी योजनाओं के लाभार्थी मोदी से सीधे संवाद का कार्यक्रम था, लेकिन जो लोग काली पैंट, काला दुपट्टा, काली टोपी पहन कर आ गए थे उन्हें सभा में जाने से रोक दिया गया था. यहांं तक कि लोगों की काली बनियान तक उतरवा ली गई थी. 

First published: 31 December 2018, 17:15 IST
 
पिछली कहानी