Home » इंडिया » jignesh mevani delhi yuva hunkaar rally march in Delhi, Delhi police not give permission tight security due to Republic Day.
 

दिल्ली में आज 'युवा हुंकार रैली' पर करने पर अड़े जिग्नेश मेवाणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2018, 10:58 IST

दलित नेता और गुजरात से निदर्लीय विधायक जिग्नेश मेवाणी दिल्ली में होने वाली अपनी युवा हुंकार रेली पर अड़े हुए हैं. कांग्रेस के समर्थन से विधायक बने दलित नेता मंगलवार को संसद मार्ग से पीएम निवास तक 'युवा हुंकार रैली' करने वाले हैं. 

इस बीच दिल्ली पुलिस ने जिग्नेश मेवाणी को मार्च करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का हवाला दिया है. जिग्नेश मेवाणी के रैली करने की जिद की वजह से दिल्ली पुलिस ने पार्लियामेंट स्ट्रीट पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया है.

इस बीच पार्लियामेंट स्ट्रीट पर जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं. हालांकि ये नहीं पता चल पाया है कि ये पोस्टर किसने लगाए हैं. इन पोस्टरों में जिग्नेश को भगोड़ा और डिबेट से भागने वाला बताया गया है. यहां लगाए गए अलग-अलग पोस्टरों में जिग्नेश पर नक्सलियों से सांठ-गांठ, जातिय हिंसा करवाने और भड़काऊ भाष्ण देने के आरोप लगाए गए हैं. 

वहीं दूसरा तरफ रैली पर अड़े जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है. जिग्नेश ने ट्वीट कर कहा,"बांध ले बिस्तर बीजेपी, राज अब जाने को है, जुल्म काफ़ी कर चुके, पब्लिक बिगड़ जाने को." 

जिग्नेश मेवाणी के साथ आरटीआई एक्टिविस्ट अखिल गोगोई भी इस युवा हुंकार रैली में शामिल होने वाले हैं. इस रैली से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस रैली के ऐलान के बाद से ही इसे रोकने की कोशिश की जा रही है.

वहीं नई दिल्ली पुलिस के डीएसपी ने ट्वीट कर कहा कि वे इस रैली के आयोजकों को लगातार किसी और जगह पर जाने का सुझाव दे रहे हैं लेकिन वो मान नहीं रहे हैं.

जिग्नेश मेवाणी ने 2 जनवरी को रैली ने ऐलान करते हुए कहा था, " हमारे एक हाथ में संविधान होगा और दूसरे हाथ में मनु स्मृति. ये रैली सामाजिक न्याय के लिए है."

गौरतलब है कि पुणे के भीमा कोरेगांव लड़ाई की सालगिरह पर हुई हिंसा के मामले में जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.

इसके विरोध में जिग्नेश मेवाणी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए सामाजिक न्याय’ रैली या ‘युवा हुंकार रैली’ की योजना तैयार की गयी थी जिसे मेवाणी और असम के किसान नेता अखिल गोगोई को संबोधित करना है.

First published: 9 January 2018, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी