Home » इंडिया » Jind election result: BJP won by 12,235 votes, congres candidate Randeep Surjewala losse the seat
 

जींद में लहराया भगवा परचम और डूब गया कांग्रेस का 'सूरज', हार के लिए EVM दोषी करार

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2019, 18:09 IST

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ी सफलता हासिल हुई है. हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जीत का परचम लहरा दिया है. इस उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवारों को पछाड़कर जीत हासिल की है. यह हार कांग्रेस पार्टी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि सुरजेवाला राहुल गाँधी के काफी करीबी हैं और वे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के साथ-साथ मीडिया-प्रभारी भी हैं, वे इस चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे. 

कांग्रेस ने EVM को दिया दोषी करार

कांग्रेस के बड़े नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपनी हार तह ठीकरा EVM मशीन पर फोड़ा जैसा कि कांग्रेस हरेक हार के बाद करती है और कहा EVM मशीन में गड़बड़ी के कारण हमारी हुई है और हम इस पर मंथन कर फैसला करेंगे. हालांकि पहले उन्होंने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा, ''मैं उम्मीद करता हूं कि सीएम खट्टर और कृष्णा मिड्ढा जी जींद के लोगों के सपने को पूरा करेंगे. मुझे पार्टी की तरफ से एक जिम्मेदारी दी गई थी, जिसको मैंने अपनी पूरी क्षमता के साथ पूरा किया, मैं कृष्णा मिड्ढा को शुभकामनाएं देता हूं.''

पार्टियों के लिए नाक का सवाल बन बन गया था यह चुनाव

जींद विधानसभा का यह उपचुनाव कांग्रेस, बीजेपी, आईएनएलडी और नए-नवेले जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के लिए किसी भी कीमत पर जीतना नाक का सवाल बन गया था. बीजेपी के कृष्ण मिड्ढा ने 12,235 वोटों से जीत हासिल की, उन्हें कुल 50 हजार 566 वोट प्राप्त हुए जबकि कांग्रेस के सुरजेवाला को 22740 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के दिग्विजय चौटाला ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 37631 वोटों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया जबकि आईएनएलडी के गृह क्षेत्र में उसे सिर्फ 3454 वोट प्राप्त हुआ.

First published: 31 January 2019, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी