Home » इंडिया » Jinnah portrait in AMU: UP cm yogi adityanath says he divided india we can not be honoured
 

AMU में जिन्ना को लेकर हुए बवाल पर बोले योगी- देश का का बंटवारा करने वालों का नहीं करेंगे सम्मान

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 16:02 IST

यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उपजे विवाद के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी टिप्पणी की है. योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन्ना ने देश के टुकड़े करवाए थे इसलिए उनका सम्मान नहीं कर सकते हैं.

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जिन्ना ने देश का बंटवारा किया है. हम कैसे उन्हें सम्मानित कर सकते हैं. मैंने अलीगढ़ में हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट तलब की है. रिपोर्ट आने के बाद हम कार्रवाई करेंगे. 

गौरतलब है कि अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीष गौतम ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति को लिखी चिट्ठी में कहा था कि सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है. मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है कि यह तस्वीर एएमयू के किस विभाग में और किन कारणों से लगी हुई है. कृपया इस संबंध में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर मुझे अवगत कराने का कष्ट करें.

इसके बाद बुधवार को हिंदु युवा वाहिनी के सदस्योंं ने एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने को लेकर सर्कल हॉल पर प्रदर्शन किया. इस संगठन ने नारेबाजी करते हुए वहां जिन्ना का पुतला भी फूंका. इसके बाद एएमयू के छात्रों ने हिंदु युवा वाहिनी का विरोध जताया.

जिसके बाद छात्रों के विरोध से दोनों पक्षों के बीच टकराव की स्थिति बन गई. फिर दोनों पक्षों में मारपीट के साथ पथराव शुरू हो गया. मामला शांत कराने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस पर भी एएमयू के छात्रों ने पथराव किया. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

First published: 3 May 2018, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी