Home » इंडिया » Manjhi's grandson killed his wife: catch hindi
 

जीतन राम मांझी के नाती ने की अपनी पत्नी की हत्या, कबूला जुर्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2015, 16:03 IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की बेटी सुनैना पर अपनी बहू की हत्या के आरोप मामले में मंगलवार को नया खुलासा हुआ है. मांझी के नाती विक्की ने अपनी पत्नी सोनी देवी की हत्या के अपराध को स्वीकार कर लिया है. साथ ही यह भी खुलासा किया कि उसने सोनी का शव विष्णुपद ले जाकर जला दिया था.

विक्की ने हत्या की बात पुलिस की पूछताछ में स्वीकार की. विक्की पुलिस को विष्णुपद में उस जगह भी ले गया जहां उसने अपनी पत्नी सोनी देवी का शव जलाया था.

बीते शनिवार की रात से ही सोनी देवी लापता चल रही थीं. आरोपियों ने बिना हत्या की सूचना दिए ही शव का दाह संस्कार कर दिया.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की बेटी सुनैना पर अपनी बहू की हत्या कर उसका शव गायब करने का आरोप था

मालूम हो कि पहले पहल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी की बेटी सुनैना पर अपनी बहू की हत्या कर उसका शव गायब करने का आरोप लगा था. इस मामले में सोनी देवी के परिजनों ने डेल्हा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. 

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2008 में मांझी के नाती और सुनैना-योगेंद्र प्रसाद के बेटे विक्की का विवाह जहानाबाद स्थित सुगांव में रहने वाले रामदेव की बेटी सोनी देवी से हुआ था.

आरोप है कि सोनी को उसके सास-ससुर और दामाद ने मिलकर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. परिजनों के मुताबिक शादी के बाद से ससुराल पक्ष द्वारा लगातार दो लाख रुपये का दहेज मांगा जा रहा था. 

दहेज की मांग पूरी न होने पर सोनी की हत्या कर दी गई. रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने विक्की से पूछताछ की जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. 

मांझी की बेटी सुनैना का परिवार इस मामले को भटकाना चाहता था. शनिवार की रात खुद ही थाने पहुंच कर परिवार ने सोनी के गायब होने की शिकायत दर्ज करायी थी. वे पुलिस में सोनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें ही आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज कर लिया.

First published: 22 December 2015, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी