Home » इंडिया » Jitendra Singh: Actual culmination of 'Tiranga yatra' will be in Muzaffarabad when we succeed in hoisting the tricolour in PoK
 

जितेंद्र सिंह: 'तिरंगा यात्रा' तब सफल होगी जब हम पीओके में झंडा फहराएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2016, 18:17 IST
(फाइल फोटो)

पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने आज पाकिस्तान से सटे जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में तिरंगा यात्रा शुरू की. राज्य के तीन संसदीय क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा 22 अगस्त तक चलेगी.

दिल्ली से जम्मू पहुंचने के बाद जितेंद्र सिंह ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कराने के लिए अभी एक और लड़ाई बाकी है. उन्होंने कहा, "तिरंगा यात्रा की वास्तविक सफलता तब होगी जब हम कोटली और मुजफ्फराबाद में तिरंगा फहरा सकेंगे, क्योंकि यह दोनों इलाके पीओके में आते हैं."

साथ ही केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "यह हमारी नैतिक और राष्ट्रीय जिम्मेदारी है कि हम पीओके के गिलगिट बाल्टिस्तान के अपने साथियों के साथ खड़े हों." 

पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर सीट से लोकसभा सांसद हैं. (फाइल फोटो)

'पीओके में मानवाधिकार उल्लंघन'

जितेंद्र सिंह ऊधमपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. सांबा उनके संसदीय क्षेत्र में ही आता है. इस दौरान जितेंद्र सिंह ने कहा कि हमें दुनिया का ध्यान पीओके में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन की ओर आकर्षित करने की जरूरत है.

तिरंगा यात्रा जम्मू के त्रिकुटानगर स्थित मुख्यालय में 22 अगस्त को संपन्न होगी. जितेंद्र सिंह ने आजादी-70 अभियान के तहत तिरंगा यात्रा का आगाज किया. पीएम मोदी के निर्देश के बाद देशभर में बीजेपी सांसदों और मंत्रियों की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है.

15 अगस्त के दिन जम्मू में भाजपा सांसद जुगल किशोर शर्मा पार्टी मुख्यालय से तिरंगा यात्रा की शुरुआत करेंगे. यात्रा संसदीय क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों से होते हुए जम्मू में ही संपन्न होगी.

First published: 13 August 2016, 18:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी