Home » इंडिया » jitendra singh: we free pok from pakistan
 

बासित को जितेंद्र सिंह का जवाब- 'हमें पाकिस्तान से पीओके को आजाद कराना है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2016, 11:23 IST
(पीटीआई)

केंद्र सरकार ने कश्मीर की ‘आजादी’ के बारे में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित की टिप्पणी पर रविवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "भारत का एकमात्र लंबित मुद्दा और लक्ष्य यह है कि किस प्रकार से जम्मू-कश्मीर के उस हिस्से को आजाद कराया जाए, जो वर्तमान में इस्लामाबाद के अवैध कब्जे में है."

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत सरकार का रुख काफी साफ है. अगर पाकिस्तान और हमारे बीच कोई लंबित मुद्दा है तो यह है कि आजादी के 60-65 साल बाद भी जम्मू कश्मीर के उस हिस्से को कैसे आजाद कराया जाए जो इस्लामाबाद के अवैध कब्जे में है तथा किस प्रकार उसे जम्मू कश्मीर तथा भारत का हिस्सा बनाया जाए."

साथ ही जितेंद्र सिंह ने कहा, "पाकिस्तानी अधिकारियों की ओर से और इस्लामाबाद में जो हो रहा है, वह उनके भ्रम तथा निराशा को प्रदर्शित करता है जिससे वे ग्रसित हैं.

इसके पहले रविवार को अपने उच्चायोग में पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोहों में शामिल होते हुए पाकिस्तानी उच्चायुक्त बासित ने कहा, "पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर की साहसी जनता को कूटनीतिक, राजनीतिक और भावनात्मक स्तर पर तब तक अपना पूरा समर्थन देता रहेगा, जब तक उन्हें आत्मनिर्णय का उनका अधिकार नहीं मिल जाता."

First published: 15 August 2016, 11:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी