Home » इंडिया » JNU: ABVP raises black flags, shout 'Rahul Gandhi Go Back'
 

राहुल का जेएनयू में विरोध, एबीवीपी ने दिखाये काले झंडे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2016, 19:18 IST

जेएनयू में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के बाद गरमाये इस विवाद में लेफ्ट नेताओं के विरोध के बीच कैंपस में पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भाजपा समर्थित छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाये. एबीवीपी ने 'राहुल गो बैक' के नारे के साथ कैंपस में आने का विरोध भी किया.

इसके अलावा एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने 'वीसी हाय हाय' के नारे भी लगा रहे थे. हालांकि भारी विरोध के बावजूद राहुल गांधी धरना स्थल पर पहुंचे.

राहुल गांधी के जेएनयू में पहुंचने से पहले ही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन, पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, सीताराम येचुरी के साथ-साथ डी. राजा मौजूद थे.

राहुल गांधी के जेएनयू में पहुंचने के पूर्व ही एबीवीपी के छात्र नेताओं ने जेएनयू के सुरक्षा अधिकारी को इस बैठक के विरोध में चिट्ठी लिखी थी, जिसमें कहा गया कि बिना अनुमति बाहरी नेताओं को विश्वविद्यालय परिसर में दाखिल न होने दिया जाए.

जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने धरना स्थल पर लाउस्पीकर को बंद करवा दिया है.

इससे पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा, 'राहुल गांधी और उनके दोस्त लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हाफिज सईद की भाषा बोल रहे हैं, जिसने जेएनयू में भारत विरोधी कार्यक्रम के समर्थन में ट्वीट किया है.

यह हमारे शहीदों और सशस्त्र बलों का अपमान है जो सीमा पर अपने प्राणों का बलिदान करते हैं और इससे राष्ट्र विरोधी ताकतों का मनोबल बढ़ेगा'.

First published: 13 February 2016, 19:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी