Home » इंडिया » JNU Delhi A ragging case in university jnu with bihari student by phd scholar
 

JNU में पूछा बिहारी हो, हां कहने पर दी गाली और दे थप्पड़, दे थप्पड़...

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 17:11 IST

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रैंगिग की एक शर्मनाक घटना घटी है. BA फर्स्ट इयर के स्टूडेंट ने स्थानीय पुलिस के पास रैगिंग की शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित छात्र ने ट्व‍िटर पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय और जेएनयू के कुलपति से भी गुहार लगाई है. पीड़ित ने आरोप लगाए कि एक सीनियर छात्र ने पहले पूछा कि ''बिहारी'' हो..हां कहने पर गाली गलौज की और थप्पड़ भी मारे और कान पकड़वाकर उठक-बैठक भी लगवाई.

यह मामला 18 जुलाई का बताया जा रहा है. पीड़ित छात्र ने जेएनयू की एंटी रैगिंग कमेटी और वसंत कुंज उत्तर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब तक पुलिस ने आरोपी पीएचडी छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं की है. पीड़ित ने 20 जुलाई को ट्वीट कर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल को भी टैग किया है.

छात्र ने 10 जुलाई को बीए फर्स्ट ईयर में एडमिशन लिया था और सिर्फ 8 दिन बाद यानी 18 जुलाई को उसके पास पीएचडी का छात्र अपने दो साथियों के साथ आया. सीनियर ने उसके घर का पता पूछा, बिहारी कहने पर गाली दी और मारपीट की. बाद में पीड़ित छात्र से उठक-बैठक भी कराई और चेतावनी दी कि अगली बार मिलने पर नाक रगड़कर नमस्ते करना.

First published: 23 July 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी