Home » इंडिया » jnu election: left student union win all 4 seats
 

जेएनयू छात्र संघ चुनाव में लहराया वाम गठबंधन का झंडा, चारों सीटों पर किया कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2016, 12:00 IST
(एएनआई)

जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ चुनाव में लेफ्ट गठबंधन ने एक बार फिर चारों सीटों पर कब्जा करके देश को यह संदेश दे दिया है कि केंद्र की सत्ता भले ही मोदी के हाथों में हो, लेकिन जेएनयू की सत्ता लेफ्ट के हाथों में ही रहेगी.

मोहित पांडेय के अलावा अमल पीपी ने वाइस प्रेसीडेंट, तबरेज हसन ने ज्वाइंट सेक्रेटरी और सतरूपा चक्रवर्ती ने जनरल सेक्रेटरी पद पर जीत हासिल की है.

काउंसलर के 31 सीटों में से भी लेफ्ट गठबंधन ने 30 सीटें जीतीं , जबकि एबीवीपी को सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों देश विरोधी नारेबाजी और पूर्व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर देशद्रोह के मुकदमे की वजह से जेएनयू काफी विवादों में रहा था. इस वजह से इस बार का चुनाव काफी चर्चित था.

पिछली बार ज्वाइंट सेक्रेटरी की एक सीट जीतने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को एक भी पद नहीं मिला है. जेएनयू में ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने लेफ्ट यूनिटी के नाम पर चुनाव लड़ा था.

लेफ्ट गठबंधन के मोहित पांडेय को जेएनयूएसयू का अध्यक्ष चुना गया. उन्होंने बीएपीएसए के राहुल सोनपिम्पले को 409 मतों के अंतर से हराया. चुनाव में केंद्रीय पैनल के लिए 18 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे थे जबकि काउंसलर पद के लिए 79 उम्मीदवार मैदान में थे.

First published: 11 September 2016, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी