Home » इंडिया » jnu left wing students protest v-c jagdesh kumar
 

JNU छात्रों ने किया हंगामा, VC का आरोप- घर में हुई तोड़फोड़ और पत्नी को बनाया बंधक

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 6:11 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

जवाहरलाल नेहरू विश्व विद्यालय में छात्रों द्वारा सोमवार शाम एक बार फिर जोरदार हंगामा किया गया. सैकड़ों छात्रों ने जेएनयू के वाइस चांसलर के घर को घेरकर वहां जमकर तोड़फोड़ की. वहीं वीसी का आरोप है कि छात्रों ने उनकी पत्नी को बंधन बनाया है. 

इस घटना के बारे में दिल्ली पुलिस ने बताया कि छात्रों को रोकने की हजारों कोशिशें की गई, लेकिन फिर भी छात्र वीसी के घर में घूसने की कोशिश की. फिलहाल भीड़ को काबू पा लिया गया है. ज्यादातर छात्र अपने हॉस्टल वापस जा चुके हैं.

इस घटना के बाद वाइस चांसलर मामीदाला जगदीश कुमार ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि आज शाम (सोमवार) छात्रों द्वारा मेरे आवास में घूसकर काफी तोड़फोड़ की गई और मेरी पत्नी को घंटों तक एक कमरे में कैद करके रखा. क्या ये विरोध का सही तरीका होता है? घर में अकेली महिला को इस तरह से डराना?

इस मामले में छात्र संघ ने अपना स्पीष्टीकरण देते हुए कहा कि जेएनयू के प्रशासन द्वारा व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है. लेफ्ट विंग के छात्रों के मार्च को हिंसक बता कर छात्रों को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.  छात्र वीसी के घर हंगामा करने नहीं बल्कि उनसे कुछ पूछने गए थे, लेकिन वहां के गार्ड्स द्वारा मारपीट की गई. जिसके बाद ये हंगामा बढ़ा.

First published: 26 March 2019, 6:11 IST
 
अगली कहानी