Home » इंडिया » jnu: one more phd student arrest by police on rape case
 

जेएनयू में एक और शोध छात्र बलात्कार के मामले में गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(कैच)

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) पर गुरूवार को एक और धब्बा लगा, जब दिल्ली पुलिस ने एक रिसर्च स्कॉलर को 26 साल की महिला से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के मामले में गिरफ्तार किया.

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस थाने में पीड़ित महिला ने अपना बयान दर्ज कराया. इसके बाद आरोपी छात्र अजय सिंह को गिरफ्तार किया गया.

बताया जा रहा है कि आरोपी रिसर्च स्कॉलर मध्य प्रदेश का निवासी है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि महिला आरोपी को 2008 से जानती थी. वह उसे शादी का झांसा देकर यह घिनौना अपराध कर रहा था, लेकिन कई बार शादी के नाम पर कन्नी काट लेता था.

अधिकारी ने कहा, "पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि 2010 में दिल्ली आई और तभी उनके बीच संबंध बना. शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि बार-बार शादी का वादा करने के बावजूद आरोपी उससे शादी नहीं कर रहा था, जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई."

गौरतलब है कि इस घटना से पूर्व पिछले महीन ही महीने जेएनयू के ही एक स्टूडेंट और ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा) के एक कार्यकर्ता अनमोल रतन के खिलाफ भी रेप का मामला दर्ज हुआ था. रतन पर ब्रम्हपुत्र हॉस्टल के कमरे में लड़की को फिल्म की सीडी देने के बहाने बुलाकर रेप करने का आरोप है.

First published: 15 September 2016, 5:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी