Home » इंडिया » JNU row: Delhi Police issues look-out notice for 3 youths
 

जेएनयू विवाद में तीन आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने और कार्यक्रम के आयोजन में शामिल जेएनयू के तीन फरार छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक लुकआउट नोटिस के जरिए दिल्ली पुलिस ने फॉरेन रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस (एफआरआरओ) को इस मामले में जानकारी देते हुए कहा है कि देश के सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों से संबंधित अथॉरिटी इस मामले में सतर्कता बरतें.

दिल्ली पुलिस को इस बात को शक है कि तीनों फरार आरोपी देश छोड़ कर भाग सकते हैं. तीनों छात्रों के नाम हैं उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और रियाज उल हक.

पुलिस ने इन तीनों को जेएनयू विवाद का मुख्य आरोपी माना है. जिसे लेकर वसंतकुंज थाने में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था और जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी हुई थी.

पुलिस के अनुसार नौ फरवरी के बाद से इन युवकों के फोन स्विच ऑफ पाए जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने तीनों की गिरफ्तारी के लिए देश के विभिन्न शहरों में छापेमारी की है.

पुलिस को इस घटना में शामिल कुल दस लोगों की तलाश है, जिनके मोबाईल नौ फरवरी के बाद से लगातार बंद बताये जा रहे हैं.

घटना की जांच कर रहे आईओ ने जेएनयू के दर्जन भर से ज्यादा छात्रों के बयान भी दर्ज किये हैं, जो 9 फरवरी की रात उस कार्यक्रम में मौजूद थे.

First published: 20 February 2016, 4:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी