Home » इंडिया » JNU row : Rahul and kejriwal meet president
 

जेएनयू विवाद पर राष्ट्रपति से मिले राहुल और केजरीवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2016, 15:51 IST
जेएनयू विवाद पर बढ़ती हिंसा के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की. 

जेएनयू मसले पर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और साथ ही पार्टी की तरफ से एक ज्ञापन भी सौंपा है.

राष्ट्रपति के साथ इस मुलाकात में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आरएसएस और केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ विशेष विचारधारा के तहत जेएनयू की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है. आरएसएस के द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों में कथित तौर पर छात्रों और विश्वविद्यालयों को निशाना बनाया जा रहा है. 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'पूरे देश में छात्रों की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. देशप्रेम तो मेरे खून में है. मेरे परिवार ने इस देश के लिए कई कुर्बानियां दी है. अगर किसी ने भी देश के खिलाफ कुछ बोला है तो उसे कानून के मुताबिक कड़ी सजा मिलनी चाहिए. लेकिन इस सरकार में फैसले कोर्ट में नहीं, बल्कि सड़कों पर तय हो रहे हैं. सरकार का काम संस्थानों को गंदा करना, बंद करना या खत्म करना कतई नहीं है'.

वहीं दूसरी तरफ जेएनयू के ही मसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ राष्ट्रपति से मिले. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिलकर दिल्ली की कानूनी अव्यवस्था और केंद्र सरकार के लचर रवैये पर दिल्ली सरकार की चिंता से अवगत कराया.

केजरीवाल ने राष्ट्रपति से मिलने के बाद मीडिया को दिये अपने बयान में कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है. पुलिस जब राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वाले चंद लोगों को नहीं पकड़ पाई तो पठानकोट हमले के दोषियों को क्या पकड़ेगी?

केजरीवाल ने कहा कि 'हमारे साथी और सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा को कल से ही फोन पर लगातार धमकी दी जा रही है कि जोएनयू के मसले पर ज्यादा बोलोगे तो पिटोगे, जब मंत्री को ऐसी धमकी मिल रही है तो आम आदमी की क्या होगा.'

First published: 18 February 2016, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी