Home » इंडिया » JNU sedition case: Kanhaiya Kumar, Umar Khalid and eight others named in the chargesheet
 

देश विरोधी नारों को लेकर कन्हैया कुमार, शेहला राशिद समेत कई पर चला चाबुक, दाखिल हुई चार्जशीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 16:03 IST

देश की सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाली जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी में तथाकथित देशविरोधी नारेबाजी केस में कई लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो गई है. इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, उमर गुल, राईए रसूल, बशीर भत समेत कई लोगों के नाम है. इस चार्जशीट में शेहला राशिद और सीपीआई नेता डी. राजा की बेटी अपराजिता राजा का भी नाम है.

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को चार्जशीट दाखिल की है. पटियाला हाऊस कोर्ट दाखिल 1200 पन्नों की इस चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर मंगलवार को फैसला करेगा. मामले के तीन साल बाद दाखिल हुए इस चार्जशीट में कहा गया है कि जेएनयू में देश विरोधी नारे 7 कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे.

चार्जशीट में कहा गया है कि उमर खालिद इस सभी आरोपियों के संपर्क में था और उसे कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में भी बुलाया था. इन लोगों पर IPC की धारा 124A, 147, 149 और 120B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें- बाहुबली नेता ने मायावती पर लगाया था करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप, अब उसी पर हुईं मेहरबान

चार्जशीट में 36 आरोपियों के नाम है. कन्हैया कुमार के खिलाफ नारे लगाने का कोई सबूत नहीं है लेकिन उन पर नारे लगाने वालों का समर्थन करने का आरोप है. पिछले दिनों दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने कहा था कि यह मामला काफी पेचीदा है और इसके लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने कई राज्यों का दौरा कर जांच की है.  

First published: 14 January 2019, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी