Home » इंडिया » jnu student alleges to rape by phd scholar
 

जेएनयू छात्रा ने पीएचडी के छात्र पर लगाया रेप का आरोप, केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2016, 11:32 IST
(कैच)

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने पीएचडी कर रहे छात्र पर रेप का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक छात्र ने लड़की को अपने हॉस्टल में फिल्म देखने के बहाने बुलाया और फिर उसका कथित तौर पर रेप किया.

इस मामले में छात्रा की शिकायत पर दिल्ली के वसंत कुंज थाने की पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी छात्र का नाम अनमोल रतन बताया जा रहा है.

20 अगस्त को रेप का आरोप

इस मामले में पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई गई है, उसके अनुसार पीड़ित छात्रा ने जून के महीने में अपने फेसबुक पर लिखा कि उसे एक फिल्म की सीडी चाहिए,जिसके पास हो वह उसे बताए.

उसके बाद आरोपी पीएचडी छात्र अनमोल रतन ने पीड़िता के साथ फेसबुक पर संपर्क करके कहा कि वह मूवी (सैराट) उसके पास है. छात्रा का आरोप है कि 20 अगस्त को आरोपी छात्र मूवी देने के बहाने उसे ब्रह्मपुत्र हॉस्टल ले गया और वहां उसके साथ रेप किया.

पीड़िता का आरोप है कि अनमोल ने उसे पहले शराब पिलाई और उसके बाद रेप को अंजाम दिया.

आरोपी की आइसा से सदस्यता खत्म

बताया जा रहा है कि अनमोल रतन वामपंथी छात्र संगठन आइसा का सदस्य भी है. इस घटना के बाद आइसा ने एक बयान जारी करके कहा है कि संगठन से अनमोल रतन की सदस्यता खत्म कर दी गई है और संगठन पूरी तरह से पीड़िता के साथ है.

वहीं इस मामले को लेकर छात्र संगठन एबीवीपी, आइसा और अनमोल के खिलाफ धरने की तैयारी कर रही है. यूनिवर्सिटी प्रशासन भी इस घटना से सकते में है और इस मुद्दे पर वरिष्ठ अधिकारियों के बीच चर्चा हो रही है.

First published: 22 August 2016, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी