Home » इंडिया » jnu-student-arrested-on-rape-allegation
 

रेप के आरोप में जेएनयू का छात्र गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2016, 10:40 IST

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनीवर्सिटी (जेएनयू) के एक छात्र को अपने साथ पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ रेप करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया.

पीड़ित छात्रा का आरोप है कि छात्र ने बीते साल दिसंबर में हुई एक पार्टी के दौरान उसके नशे में होने का फायदा उठाया और उसके साथ रेप किया.

छात्रा ने इस संबंध में मार्च में यूनीवर्सिटी प्रशासन से शिकायत भी की थी. पीड़िता और आरोपी दोनों ही जेएनयू के सेंटर फॉर हिस्टॉरिकल स्ट्डीज से एमए की पढ़ाई कर रहे हैं.

पार्टी के दौरान रेप का आरोप

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया कि जेएनयू की छात्रा गुरुवार को वसंत कुंज थाने आई थी. उसकी शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया है.

इसके बाद आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने छात्र की गिरफ्तारी से पहले पीड़िता का मेडिकल टेस्ट भी करवाया.

छात्रा ने पुलिस को दी अपने शिकायत में बताया कि उसने दिसंबर में हुई पार्टी के दौरान शराब पी रखी थी. वह नशे में थी. जिसका फायदा उठाते हुए आरोपी छात्र ने उसके साथ रेप किया.

घटना के बाद लड़की सदमे में थी. इसी वजह से उसने तुरंत इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया. लेकिन फिर हिम्मत करके उसने मार्च में यूनिवर्सिटी में यौन उत्पीड़न के मामलों के लिए बनी जीकैश कमिटी से अपनी शिकायत रखी.

इस मामले में जीकैश के अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित पहले पुलिस में शिकायत नहीं करना चाहती थी. अब जब उसने खुद मामला दर्ज करवा दिया है, तो जीकैश ने भी अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है.

अब आगे इस मामले में पुलिस को ही कार्रवाई करनी है. यूनीवर्सिटी इस मामले में पुलिस को पूरा सहयोग करेगी.

First published: 23 May 2016, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी