Home » इंडिया » JNU violence: Delhi Police identifies masked attackers - report
 

JNU violence: दिल्ली पुलिस ने की नकाबपोश हमलावरों की पहचान - रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2020, 18:35 IST

JNU violence: 5 जनवरी को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस में छात्रों पर हुए हमले के मामले में दिल्ली पुलिस ने कुछ नकाबपोश हमलावरों को पहचानने का दावा किया है. इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. इस मामले में छात्र संगठन एक दूसरे आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे.

जेएनयू में छात्रों और अध्यापकों पर हुए इस हमले में कई छात्र बुरी तरह जख्मी हो गये थे, जिसके बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को आइशी घोष और 19 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और शनिवार को जेएनयू सर्वर रूम में तोड़फोड़ का आरोप लगाया. पहले जेएनयू प्रशासन की एक शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई थी.


 

पुलिस से हमलावरों की पहचान करने की मांग की जा रही थी. हमले में छात्रों, शिक्षकों और परिसर के कर्मचारियों सहित कम से कम 36 लोग घायल हुए थे. JNU स्टूडेंट यूनियन (JNUSU) के अध्यक्ष आइशी घोष हमले में बुरी तरह घायल हो गईं थी. थे, उन्होंने RSS समर्थित छात्र समूह ABVP पर इसका आरोप लगाया था. हालांकि, एबीवीपी ने हिंसा के लिए वाम समर्थित छात्र समूहों को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोपों से इनकार किया था.

 मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: CBI ने SC में कहा- किसी बच्ची की नहीं हुई हत्या, सब जिंदा हैं

इस मामल में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि जेएनयू हमले में शामिल हमलावरों के नाम का जल्द उजागर किया जाएगा. उन्होंने कहा गृह मंत्रालय ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. जावड़ेकर ने कहा जेएनयू और देश के अन्य हिस्सों में जानबूझकर गलतफहमी फैलाई जा रही है. उन्होंने कहा इसके लिए कांग्रेस, कम्यूनिस्ट और आम आदमी पार्टी जिम्मेदार है. 

First published: 8 January 2020, 18:25 IST
 
अगली कहानी