Home » इंडिया » Journalist arrested for blackmailing’ Mahesh Sharma
 

मोदी के मंत्री से स्टिंग के जरिये ब्लैकमेल करके 2 करोड़ मांग रहा था पत्रकार, गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 9:49 IST

नोएडा पुलिस ने सोमवार को एक पत्रकार को केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा पर स्टिंग ऑपरेशन करने के बाद ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार ने शर्मा को रिश्वत लेते हुए पकड़ने का दावा किया और मंत्री से कथित रूप से 2 करोड़ रुपये की मांग की. केंद्रीय मंत्री ने बताया, 'हमें दोपहर करीब 1.30 बजे सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति उसे 2 करोड़ की ब्लैकमेल कर रहा है.

ब्लैकमेलर ने कथित तौर पर शाम तक उससे 45 लाख और बाकी पैसे बाद में मांगे, अन्यथा वह एक विशेष वीडियो मीडिया को जारी करेगा. गौतम बौद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा ''हमने पाया कि मांग करने वाले व्यक्ति द्वारा एक महिला को भेजा गया था. महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और हम उससे आगे के विवरण का पता लगाने के लिए पूछताछ कर रहे हैं. “


 

भारी बैरिकेडिंग और सुरक्षा तैनाती के बीच शर्मा के कैलाश अस्पताल से महिला की गिरफ्तारी हुई. पुलिस के अनुसार पत्रकार और शर्मा के बीच हुई बातचीत की एक वीडियो रिकॉर्डिंग बरामद की गई है और कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली. पुलिस ने कहा कि उन्होंने महिला से कागज का एक टुकड़ा बरामद किया, जिसमें शाम तक 45 लाख रुपये और संदिग्ध जबरन वसूली के अन्य विवरण दिए गए थे.

शर्मा ने दावा किया कि चुनावों से पहले महिला ने उनसे संपर्क किया था. उन्होंने कहा ''हम पिछले महीने संपर्क में आए थे जब उसने डोर-टू-डोर अभियान में रुचि व्यक्त की थी. यह सिर्फ एक बातचीत थी. मुझे अप्रैल के पहले सप्ताह में एक अन्य व्यक्ति का फोन आया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि मेरे पास पैसे के बारे में बात करते हुए एक वीडियो है, जो बिल्कुल झूठ था.

वकील का दावा : CJI को झूठे केस में फंसाने के लिए ऑफर किये थे 1.5 करोड़

First published: 23 April 2019, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी