Home » इंडिया » journalist gauri lankesh shot dead at her doorstep,police gets cctv of crime scence,three pepole in two bikes.
 

CCTV फुटेज में दिखा गौरी लंकेश का हत्यारा, बाइक पर सवार थे हमलावर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 11:27 IST

कन्नड़ की वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने बेंगलुरु में उनके निवास पर गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के 12 घंटे  बाद भी पुलिस हत्यारों का सुराग नहीं लगा पाई है.

हालांकि पुलिस ने घटना का सीसीटीवी फुटेज़ बरामद कर लिया है, जिसमें गोली मारने वाला शख्स दिखाई दे रहा है. पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार ने बताया कि उसने घटनास्थल के आसपास मौजूद सभी सीसीटीवी फुटेज को हासिल कर लिया है. मुख्य रूप से 2 सीसीटीवी कैमरों में क्राइम सीन मौजूद है, जिसमें संदिग्ध हत्यारे दिखाई दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पांच सेकेंड के विजुअल में साफ दिख रहा है कि एक शख्स जिसने सिर पर हेलमेट और काले रंग की जैकेट पहनी हुई है, गौरी लंकेश की तरफ फायरिंग कर रहा है. वह गौरी से करीब 10 फिट की दूरी पर बाइक पर बैठे हुए वारदात को अंजाम दे रहा है. सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक पर तीन लोग दिखाई दे रहे हैं. फोरेंसिक एक्सपर्ट की माने तो .32MM पिस्तौल से वारदात को अंजाम दिया गया.

पुलिस ने बताया कि, गौरी के शव के पास से कारतूस के चार खोखे बरामद किए गए हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. एसीपी केंगेरी, एसीपी चिकपेट और एसीपी क्राइम के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीम गठित की गई है, जो इसकी जांच करेगी.

गौरतलब है कि गौरी लोकप्रिय कन्नड़ टेबलॉयड 'लंकेश पत्रिका' की संपादक थीं. नवंबर, 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिस कारण उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया. इस मामले में उन्हें छह माह जेल की सजा हुई थी पर उन्हें पहले दिन ही ज़मानत मिल गई थी.

First published: 6 September 2017, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी