Home » इंडिया » Journalist Pooja death: Inspector Amit arrested based on audio clip
 

फरीदाबाद: पत्रकार पूजा की संदिग्ध मौत के मामले में इंस्पेक्टर अमित गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2016, 12:10 IST

फरीदाबाद में ज़ी समूह की पूर्व पत्रकार पूजा तिवारी की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने इंस्पेक्टर अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है. इंस्पेक्टर अमित को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. 

कैच न्यूज़ ने पहले ही जानकारी दी थी कि इंस्पेक्टर अमित की भूमिका इस पूरे मामले में संदिग्ध है. कैच ने सात मिनट एक सेकेंड की एक ऑडियो रिक़ॉर्डिंग का हवाला दिया था. बताया जा रहा है कि ऑडियो क्लिप के आधार पर ही इंस्पेक्टर अमित की गिरफ्तारी हुई है.  

खुदकुशी के लिए उकसाने का शक


रविवार को ज़ी समूह के डिजिटल प्लेटफॉर्म डीएनए की पूर्व पत्रकार पूजा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. पुलिस ने इंस्पेक्टर अमित वशिष्ठ को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. कैच ने ऑडियो क्लिप के आधार पर अमित की भूमिका को लेकर सवाल उठाए थे.

ऑडियो क्लिप को सुनकर इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि पूजा के सामने आत्महत्या की मजबूरी नहीं थी, बल्कि इसकी परिस्थितियां उनके ब्वॉयफ्रेंड अमित वशिष्ठ ने पैदा कर दीं. हालांकि ऑडियो की वैधता साबित होना अभी बाकी है.

कैच को ये ऑडियो पूजा के एक दोस्त भरत गुप्ता ने मुहैया करवाया है. भरत का आरोप है कि पूजा को ख़ुदकुशी के लिए उकसाया गया है. यह ऑडियो पूजा और भरत के बीच पूजा की मौत से महज कुछ मिनट पहले हुई बातचीत का है. 

पढ़ें: हत्या-आत्महत्या के बीच उलझी ज़ी समूह की पूर्व पत्रकार की मौत

इससे पहले पूजा के पिता रवि तिवारी की शिकायत पर पुलिस ने फरीदाबाद के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अनिल गोयल औऱ उनकी पत्नी डॉक्टर अर्चना गोयल समेत तीन लोगों पर खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज किया था.

मौत के वक्त मौजूद थे अमित


पूजा तिवारी जिस वक्त सोसायटी के फ्लैट से गिरी थी, इंस्पेक्टर अमित उनके साथ मौजूद थे. इससे पहले पूजा तिवारी का सुसाइड लेटर सामने आया था. कहा जा रहा है कि ये चिट्ठी पूजा ने अपने मम्मी-पापा को लिखी थी.

इस खत में पूजा की जिंदगी का दर्द झलकता है. जिसमें पूजा ने अपने मम्मी-पापा से माफी मांगी है और कहा कि कुछ भी करो लेकिन पत्रकार ना बनो. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि लेटर में पूजा की हैंडराइटिंग है.

इस बारे में पुलिस पूजा के माता-पिता से पूछताछ करने की तैयारी में है. इंदौर की रहने वाली पूजा पेशे से पत्रकार थी और शोहरत कमाने का सपना लेकर दिल्ली आई थी, लेकिन रविवार रात पूजा की रहस्यमय मौत हो गई. 

pooja 1

फेसबुक

पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत


फरीदाबाद के सेक्टर-46 के सद्भाभावना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 509 में करीब 20 दिन पहले ही पूजा शिफ्ट हुई थी. पूजा के साथ उसका कथित ब्वॉयफ्रेंड अमित भी रहता था, जो हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर है.

रविवार रात करीब डेढ़ बजे के आसपास न जाने क्या हुआ कि पूजा पांचवीं मंजिल से नीचे आ गिरी और उसकी मौत हो गई.

First published: 6 May 2016, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी