Home » इंडिया » Journalists, of India stole silver spoon during a dinner in London, mamta london visit, west bengal
 

लंदन में डिनर के दौरान चांदी के चम्मच चुराते पकडे गए भारत के पत्रकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2018, 16:14 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ लंदन गए पत्रकारों ने उस वक़्त किरकिरी करवा दी जब उनपर चोरी करने का आरोप लगा. आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार यहां मेहमानों के लिए एक होटल में डिनर का आयोजन किया गया था.

उस वक़्त लंदन में लक्जरी होटल के सुरक्षा कर्मचारी दुविधा में पड़ गए जब सीसीटीवी कैमरे लाइव स्ट्रीमिंग पर थे, इस दौरान बड़ी टेबल पर चांदी के बर्तन बर्तन थे. उन्होंने कैमरे पर देखा कि इसमें से कुछ पत्रकार चांदी के चम्मच चुराकर पर्स और बैग में डाल रहे थे.

आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार इन पत्रकारों की पहचान देश के वरिष्ठ पत्रकारों और सम्पादकों के रूप में हुई. अधिकारियों ने जब पत्रकारों को ये सब करते देखा तो उन्होंने इस बात पर विचार-विमर्श किया कि उन्हें एक अलार्म बजाना चाहिए.

क्योंकि वह प्रतिष्ठित व्यक्तियों को शर्मिंदा नहीं करना चाहते थे. बड़ी मेज के चारों ओर बैठे अन्य आगंतुकों में भारत और यूके दोनों के प्रमुख नागरिक शामिल थे और इसमें राजनेता, उद्योगपति और पत्रकार शामिल थे.

जिन दो पत्रकारों का नाम इसमें आया है उनमे एक बंगाल के प्रतिष्ठित समाचार पत्र के संपादक हैं. गौरतलब है कि विदेश दौरों पर ममता बनर्जी के साथ पत्रकार  जाते रहे हैं. 

ख़बर की मानें तो इस हरक़त के लिए एक पत्रकार से 50 यूरो (लगभग 3,805 रुपए) का हर्ज़ाना भी वसूला गया है. पत्रकारों ने चोरी के चम्मच, छुरी-कांटे बैग से निकालकर वापस कर दिए. लेकिन एक पत्रकार इस बात पर अड़ा रहा कि उसने चोरी नहीं की, जिसके बाद उसे सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग दिखानी पड़ी.

 

First published: 10 January 2018, 14:29 IST
 
अगली कहानी