Home » इंडिया » JP Nadda ask what transpired between Rajiv Gandhi Foundation and Chinese government
 

जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे तीखे सवाल, कहा- राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से पैसा क्यों मिला?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2020, 18:13 IST

India China Dispute: भारत-चीन विवाद के बीच भारत में राजनीति अपने चरम पर है. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी से तीखे सवाल पूछे हैं. जेपी नड्डा ने चीन और कांग्रेस के संबंधों पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन की तरफ से पैसा क्यों दिया गया था?

उन्होंने कहा कि देश की 130 करोड़ जनता जानना चाहती है कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या किया? कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में रहते हुए देश के साथ विश्वासघात किया है. उन्होंने कहा कि वह सोनिया से कहना चाहते हैं कि कोरोना के कारण अथवा चीन की स्थिति के कारण मूल प्रश्नों से बचने का प्रयास न करें.

जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत की फौज देश की तथा देश की सीमा की रक्षा करने में सक्षम है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है. उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे राजीव गांधी फाउंडेशन को यूपीए कार्यकाल के दौरान साल 2005 से 2009 तक चीनी दूतावास से पैसा मिला. साल 2006 से 2009 तक हर साल लक्समबर्ग के टैक्स हैवन्स से दान मिला, यह क्या इंगित करता है?

उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन और चीन सरकार के बीच क्या समझौता हुआ? व्यक्तिगत विश्वास में विदेशी शक्तियों से धन स्वीकार करना राष्ट्रीय हित का बलिदान है. नड्डा ने सवाल पूछा कि राजीव गांधी फॉउंडेशन का ऑडिटर कौन है? राजीव गांधी फाउंडेशन के अकाउंट्स ने सीएजी ऑडिटिंग के लिए मना क्यों किया?

कोरोना वायरस: सरकार ने कम कीमत वाली स्टेरॉयड दवा का प्रयोग करने की दी अनुमति

सोनिया गांधी के सबसे खास कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के घर पहुंची ED की टीम, बड़े घोटाले का आरोप

First published: 27 June 2020, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी