Home » इंडिया » Jyotiraditya Scindia submitted resignation as General Secretary of AICC to Rahul Gandhi
 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस के लिए बड़ा झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 17:13 IST

लोकसभा चुनाव में कारारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफे की झड़ी लग गई है. अब राहुल गांधी के करीबी और दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. जो कि पार्टी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है इससे कांग्रेस की मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा लोगों''जनता के फैसले को स्वीकार करते हुए और जवाबदेही लेते हुए, मैंने अपना इस्तीफा ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC) के महासचिव के रूप में राहुल गांधी को सौंप दिया था. मैं उन्हें (राहुल गांधी) इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए और मुझे अपनी पार्टी की सेवा का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं.''


 

पहले तो चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी के किसी भी बड़े नेता ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली और चुप्पी साध ली, लेकिन जैसे ही राहुल गांधी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ा बड़े नेताओं में इस्तीफे की होड़ सी लग गई. हरीश रावत, मिलिंद देवड़ा, दीपक बाबरिया समेत कई नेता ने अपना इस्तीफा सौंपा है. हालांकि यह सभी इस्तीफे नए कांग्रेस अध्यक्ष के बनने के बाद ही स्वीकार होंगे.

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद 90 वर्षीय वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के चमत्कारी नतीजे के मुताबिक पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. राहुल गांधी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया.

First published: 7 July 2019, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी