Home » इंडिया » Kaifiyat express derail in near Auraiya in up,74 people injured,secons train accident with in four days.
 

यूपी: चार दिन में दूसरा ट्रेन हादसा, डंपर से टकराई कैफ़ियत एक्सप्रेस, 74 ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2017, 10:41 IST

उत्तर प्रदेश में चार दिन के भीतर दूसरा रेल हादसा हो गया है. औरैया जिले के पास कैफियत एक्सप्रेस के इंजन सहित पांच कोच पटरी से उतर गए. इस घटना में करीब 74 से अधिक यात्री घायल हो गए. ये ट्रेन आजमगढ़ से दिल्ली आ रही थी. 

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना बुधवार तड़के करीब 2 बजकर 40 मिनट पर हुई, जब अछल्दा और पाटा गांवों के बीच एक क्रॉसिंग पर ट्रेन की डंपर से भिड़ंत हो गई. ट्रेन के बी2, एच1, ए 2 और एस 10 कोच पटरी से उतर गए. घायलों में करीब दर्जन भर लोगों को औरैया के अस्पताल जबकि अन्य को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे के बाद 7 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि 40 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, "एक डंपर कैफियत एक्स्प्रेस से टकरा गया जिसके परिणामस्वरूप ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए."

ट्रेन एक्सीडेंट के बाद कानपुर से दिल्ली रूट की सभी ट्रेनों का संचालन बंद हो गया है. कानपुर स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि एक्सीडेंट के कारण राजधानी समेत चालीस ट्रेनों को लखनऊ-मुरादाबाद रूट से दिल्ली भेजा जा रहा है. वहीं कुछ ट्रेनों को कन्नौज-फर्रूखाबाद के रास्ते दिल्ली भेजा जाएगा. 

गौरतलब है कि पिछले शनिवार को मुजफ्फरनगर के खतौली में उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के चलते 22 लोगों की मौत हो गई थी और 156 लोग घायल हो गए थे. हादसे के बाद उत्तर रेलवे के चार अफसरों को सस्पेंड किया गया था, जबकि उत्तर रेलवे के जीएम को छुट्टी पर भेज दिया गया है.

First published: 23 August 2017, 10:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी