Home » इंडिया » kailash vijayvargiya controversial statement about father of nation
 

कैलाश विजयवर्गीय: बापू की बदौलत नहीं मिली आजादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2016, 14:13 IST
(पीटीआई)

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के सिलसिले में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विवादित टिप्पणी की है. विजयवर्गीय ने महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक बयान दिया है.

हरियाणा के हिसार में कैलश विजयवर्गीय ने कहा, "देश को आजादी गांधी पर बने गीत दे दी हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल से नहीं मिली, बल्कि भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव और चंद्रशेखर आजाद जैसे शहीदों के बलिदान से मिली है."

बीजेपी महासचिव ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "जब हमारा देश अंग्रेजों का गुलाम था, तो हमारे क्रांतिकारियों ने अपनी जान देकर देश को आजाद कराया. 1947 में देश की आजादी के बाद जनसंघ की स्थापना हुई और आज जनसंघ से बनी बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है." 

बेतुके बयानों की झड़ी

बीजेपी महासचिव विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि आज जो लोग सत्‍ता में नहीं हैं, वो कभी आरक्षण के नाम पर तो कभी किसी और मुद्दे पर देश में दंगे करवाने पर तुले हुए हैं.

कैलाश विजयवर्गीय के बेतुके बयानों का सिलसिला यहीं नहीं थमा. विजयवर्गीय ने कहा, "एक वक्‍त था, जब हमारे देश के पीएम विदेश दौरे पर जाते थे, तो लगता था हाथ में भीख का कटोरा लेकर जा रहे हैं. लेकिन आज पीएम मोदी जाते हैं, तो देश की शक्ति और तकनीक अपने साथ लेकर जाते हैं."

राहुल गांधी पर निशाना

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि लंबे समय तक देश पर राज करने वालों को सत्‍ता से दूरी हजम नहीं हो रही. इसलिए आरक्षण और अन्‍य मुद्दों पर दंगे करवा रहे हैं.

बीजेपी नेता ने कहा, "हमारे देश के युवा पहले भारत माता की जय के नारे लगाते थे, वो आजकल विश्वविद्यालयों में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उन देश विरोधी तत्वों को संरक्षण दे रहे हैं."

First published: 2 June 2016, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी