Home » इंडिया » Kamal Haasan assumes Kalam as ideal, steps in Tamil Nadu politics
 

कलाम को आदर्श मानकर कमल हासन ने रखा तमिलनाडु की राजनीति में कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 11:55 IST

तमिलनाडु की सियासत में आज एक और राजनीतिक पार्टी जन्म लेने जा रही है. फिल्म स्टार कमल हासन ने बुधवार मदुरै में अपनी नयी पार्टी का ऐलान कर रहे हैं. इससे पहले तमिलनाडु में साऊथ के प्रसिद्द फ़िल्मी स्टार रजनीकांत भी अपनी पार्टी का ऐलान कर चुके हैं. कमल हासन पार्टी का ऐलान करने से पहले कमल हासन सुबह पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के रामेश्वरम स्थित घर गए और उनके परिवारों वालों से मुलाकात की. हासन ने मछुआरों को भी संबोधित किया.

मीडिया को संबोधित करते हुए कमल हसन ने कहा, "मेरी राजनीतिक यात्रा शुरू होती है. लोगों की सेवा करना मेरी प्राथमिकता है. मैं लोगों के दिल में हूं," उन्होंने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम एक प्रेरणा हैं.

 

अभिनेता कमल हसन ने मछुआरों से कहा कि चूंकि वह मीडिया उपस्थिति के कारण उनसे ठीक से नहीं कर सकते लेकिन वह उनसे अलग से बात करेंगे .उन्होंने कहा, उन्होंने कहा, "मैं उन्हें (मछुआरों) से मिलने के लिए नहीं आया था, मैं उनके साथ आया हूँ  मुझे नहीं लगता कि शॉल मेरे चारों ओर लपेटे जाएंगे.मैं तुम्हारी शॉल हूं, मैं तुम्हारी सुरक्षा हूं"

हासन रामेश्वरम के उस स्कूल में भी जाने वाले थे जहां से डॉक्टर कलाम ने पढ़ाई की थी, लेकिन बाद में उनका यह कार्यक्रम रद्द हो गया. हासन डॉक्टर कलाम के घर पर मीडिया से बातचीत में कहा, 'महानता साधारण से साधारण घरों से आ सकती है और यह उनमें से एक है। मैं प्रभावित हूं।' इसके बाद हासन ने मछुआरों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया.

तमिलनाडु की राजनीति में हमेशा फ़िल्मी सितारों का बर्चस्व रहा है. जयललिता के जाने के बाद तमिलनाडु में यह जगह खाली थी. इससे पहले साऊथ के प्रसिद्ध फिल्म स्टार रजनीकांत भी अपनी पार्टी का ऐलान कर चुके हैं. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या ये पार्टियां  डीएमके AIDMK को टक्कर दे पायेगी या नहीं. 

First published: 21 February 2018, 11:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी