Home » इंडिया » Kamal Hassan ask why India is not holding a plebiscite in Kashmir? why Indian government afraid
 

कश्मीर में जनमत संग्रह के पक्ष में कमल हासन, बोले- डर क्यों रही है मोदी सरकार?

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 13:10 IST

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के ऊपर हुए आतंकी हमले के बाद अभिनेता कमल हासन ने कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की बात कही है. अभिनेता से नेता बने कमल हासन के पुलवामा आतंकी हमले के बाद दिए इस बयान ने राजनीतिक हलकों में तूफान ला दिया है.

कमल हासन ने कहा कि भारत कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रहा है? कमल हासन ने पूछा कि मोदी सरकार किससे डरती है? उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों पक्षों के राजनेता उचित व्यवहार करते, तो एक भी सैनिक के मरने की आवश्यकता नहीं होती.

कमल हासन ने एक इंटरव्यू में देश की कश्मीर नीति पर सवाल उठाया और कहा कि अगर भारत स्वयं को बेहतर देश के रूप में साबित करना चाहता है तो उसे इस तरह का आचरण नहीं करना चाहिए. कमल हासन ने यह बात चेन्नई में एक कार्यक्रम में कही जब उनसे पुलवामा हमले के बारे में पूछा गया था.

बता दें कि 14 फरवरी की दोपहर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 42 जवान शहीद हो गए. आतंकियों की इस कायराना हरकत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश के लोगों का खून खौल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि सेना को पूरी छूट दे दी गई है. 

First published: 18 February 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी