Home » इंडिया » Kamal Nath met Sonia Gandhi for discussed various subjects in Madhya Pradesh
 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मध्य प्रदेश में घमासान, सोनिया गांधी से मिले कमलनाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2019, 13:45 IST

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच झगड़े की खबर सामने आ रही है. इस बीच कमलनाथ ने दिल्ली में पार्टी हाईकमान सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद कमलनाथ ने बताया कि सोनिया गांधी से तमाम मुद्दों पर बातचीत हुई और यह भी कहा कि 'सब कुछ ठीक' है.

हालांकि जिस तरह प्रदेश के अन्य दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंंधिया की नाराजगी और उनके समर्थन में कार्यकर्ताओं की इस्तीफे की धमकी सामने आई थी, उससे लग नहीं रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक है. खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीसीसी चीफ के लिए कई नेताओं के सामने अपना दावा पेश कर दिया है.

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस में पीसीसी चीफ के साथ ही प्रदेश के प्रभारी को भी बदले जाने की मांग की जा रही है. पार्टी की हार के कारण प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही प्रदेश प्रभारी के पद को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है.

अध्यक्ष पद के लिए जिन नामों की चर्चा है उनमें सबसे बड़ा नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का है. उनके समर्थक मंत्री और नेता बार-बार उन्हें पीसीसी चीफ बनाने की मांग उठा रहे हैं. सिंधिया के अलावा बाला बच्चन का नाम भी सामने आ रहा है. 

इन सबके बीच कमलनाथ ने पार्टी में किसी भी तरह के झगड़े को मीडिया के सामने सीधे तौर पर नकार दिया. उन्होंने कहा कि वह खुद ही मांग कर रहे हैं कि सूबे में नया अध्यक्ष चुना जाना चाहिए. कमलनाथ ने कहा कि वह बीते छह महीने से लगे हैं कि पार्टी का नया अध्यक्ष चुना जाए. 

First published: 30 August 2019, 13:35 IST
 
अगली कहानी