Home » इंडिया » Kanhaiya Kumar ex JNUSU president to contest 2019 Loksabha Election from Begusarai Bihar
 

बिहार: कन्हैया कुमार बेगूसराय से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, महागठबंधन के होंगे उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 9:23 IST

JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार के बेगूसराय से चुनावी मैदान में उतरेंगे. वह महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. दरअसल, आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव बिहार में महागठबंधन को लीड कर रहे हैं और वह कन्हैया कुमार को टिकट देने को तैयार हैं.

कन्हैया कुमार को टिकट देने के लिए कांग्रेस भी तैयार है. बता दें कि महागठबंधन में इस समय बिहार में आरजेडी, कांग्रेस, एनसीपी, जीतन राम मांझी की हम(एस), शरद यादव की एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां शामिल हैं. ये सभी लोग बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार को मौका देना चाहते हैं.

पढ़ें- PM मोदी ने 'इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक' का किया शुभारंभ, कांग्रेस को लपेटते हुए बोले....

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार साल 2016 में तब चर्चा में आए थे जब जेएनयू में उनपर देश विरोधी नारों को समर्थन करने का आरोप था. इसके बाद उनपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. लालू परिवार से जुड़े सूत्रों ने ऐसे संकेत दिए हैं कि कन्हैया सीपीएम के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उन्हें प्रतिद्वंद्वी एनडीए कैंप तक एक मजबूत संदेश पहुंचाने के लिए महागठबंधन का आम उम्मीदवार घोषित किया जाएगा.

पढ़ें- तेल के बढ़ते दाम से नाराज जनता का ध्यान भटकाने के लिए राबर्ट वाड्रा के खिलाफ दर्ज कराई गई FIR ?

वैसे भी कन्हैया बेगूसराय जिले के बरौनी ब्लॉक में बिहाट पंचायत के रहने वाले हैं और उनकी मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं. उनके पिता जयशंकर सिंह एक किसान हैं. फिलहाल बेगूसराय लोकसभा सीट पर अभी बीजेपी के भोला सिंह सांसद हैं. भोला सिंह ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में आरजेडी के तनवीर हसन को करीब 58,000 वोटों से हराकर चुनाव जीता था. 

First published: 2 September 2018, 9:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी